हमारे समाज में एलजीबीटी समुदाय के लोगों को हमेशा एक अलग ही नजरिये से देखा जाता है. जैसे की वह इस समाज का हिस्सा ही नहीं हों. अधिकार की लड़ाई लड़ते लड़ते आज इनके लिए कानून तो बन गया है लेकिन कई अधिकारों से यह अभी भी वंचित है. हमारे समाज में समलैंगिक रिश्तों का मजाक बनाया जाता क्योंकि वह समाज के विरुद्ध है अलग है. इसलिए ऐसे रिश्ते समाज के सामने नहीं आते. लेकिन आपको यह जान कर हैरानी होगी वाराणसी में दो मौसेरी बहनों ने हिम्मतभरा फैसला लेते हुए अपने परिवार की मर्जी के खिलाफ एक-दूसरे के साथ शादी के बंधन में बंध गई.

शादी के लिए दोनों मंदिर पहुंचीं जहां पुजारी ने दोनों के शादी के लिए साफ मना कर दिया. लेकिन दोनों पंडित के मानने तक वहीं मंदिर में बैठ गई. दबाव के कारण पंडित को हां कहना पड़ा.

ये भी पढ़ें- बेड़ियां तोड़ती मुस्लिम लड़कियां

मंदिर में रचाई शादी
मंदिर के पुजारी ने दोनों की रस्में पूरी करवाई. दोनों ने एक दूसरे को माला पहना कर जयमाला की रस्म पूरी की. इसके बाद दोनों ने एक दूसरे को मंगलसूत्र पहनाया और फिर एक दूसरे की मांग में सिंदूर लगाकर दोनों शादी के बंधन में बंध गए. शादी के बाद दोनों वहां से चले गए. लेकिन मंदिर के बाहर भीड़ लग गई. जिसके बाद वहां के लोगों ने पुजारी को सुनाना शुरू कर दिया.

कैसे बना इनके बीच संबंध
मंदिर के पुजारी ने मीडिया को बताया कि इन दोनों युवतियों में से एक कानपुर की तो दूसरी वाराणसी की रहने वाली है. कानपुर वाली युवती अपनी मौसी के यहां रहकर पढ़ाई करती थी. इसी दौरान उसका और उसकी मौसेरी बहन के बीच प्रेम संबंध बन गया और दोनों ने शादी करने का फैसला कर लिया.

सोशल मीडिया पर वायरल हुई तस्वीरें
दोनों ने जब अपनी शादी की फोटो सोशल मीडिया पर पोस्ट की तो इनकी फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई. फोटो में दोनों ने जीन्स टौप गले में फूलों की माला और सिर पर लाल चुनरी डाले हुए हैं. वाराणसी में यह पहला समलैंगिक विवाह है जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही हैं. इस विवाह को देख कर लोग तरह तरह की बातें कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- शर्मनाक दलितों को सताने का जारी है सिलसिला

किसी का कहना है ऐसी लड़कियां समाज में रहने लायक नहीं है. तो कोई इसे समाज के नियमों को तोड़ने कि बात कर रहा हैं. कई लोगों ने इसे बौलीवुड से भी जोड़ा है उनका कहना है बौलीवुड में ऐसी फिल्में बनाई जाती है जिस कारण बच्चें गलत दिशा कि तरफ बढ़ रहे हैं. यह आने वाली पीढ़ियों के लिए सही नहीं है. दूसरी तरफ दोनों बहनों कि यह अनोखी शादी सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी हुई हैं.

Tags:
COMMENT