‘‘चटपटा हर पल’’ टैग लाइन वाला भोजपुरी टीवी चैनल ‘‘बिग गंगा’’ के दर्शकों की संख्या बड़ी तेजी से बढ़ी है. जब इस चैनल की शुरूआत हुई थी, तब इसका नाम ‘बिग मैजिक गंगा’ था और इसे ‘‘रिलायंस इंटरटेनमेंट’’ ने शुरू किया था. लेकिन 2015 में इसे ‘जी स्टूडियो’ ने खरीद लिया और इसका नाम ‘‘बिग गंगा’’ कर दिया. उसके बाद इसके कई कार्यक्रमों में बदलाव किया गया. तब इसके दर्शकों की संख्या में तेजी से बढ़ोत्तरी हुई. इतना ही नही जब 2019 में इस चैनल पर ‘‘लोक सम्राटः बिरहा के बाहुबली’’ कार्यक्रम की शुरूआत हुई, तो इसे सबसे ज्यादा दर्शक मिले. इस कार्यक्रम का संचालन बिरहा सम्राट कहे जाने वाले गायक दिनेश लाल यादव (Dinesh Lal yadav) और सह संचालन हास्य अभिनेता मनोज टाइगर (Manoj Tiger) ने किया. इस प्रतियोगी किस्म के कार्यक्रम में बिहार और उत्तर प्रदेश के सोलह बिरहा गायकों ने हिस्सा लिया था.

fagua

अब उसी दिशा में एक कदम आगे बढ़ाए हुए ‘‘बिग गंगा’’ ने होली के अवसर पर कई मशहूर कलाकारों के साथ रंगांरग होली के कई कार्यक्रम प्रसारित करने की योजना बनायी है. भोजपुरी की मशहूर नृत्यांगना और अभिनेत्री चांदनी सिंह (Chandni Singh) द्वारा अपने सोशल मीडिया एकाउंट ‘‘इंस्टाग्राम’’ पर दी गयी जानकारी के अनुसार ‘‘बिग गंगा’’ चैनल पर वह ‘‘फगुआ 2020’’ कार्यक्रम में नजर आएंगी.

ये भी पढ़ें- सरस सलिल भोजपुरी सिने अवार्ड: राज प्रेमी बनें बेस्ट नेगेटिव एक्टर “क्रिटिक्स”

जी हां! चांदनी सिंह (Chandni Singh) ने सोशल मीडिया पर अपनी कुछ तस्वीरें साझा की हैं, जिन्हें उनके फैंस काफी पसंद कर रहे हैं. यह तस्वीरें होली के अवसर पर नौ मार्च की शाम सात बजे ‘‘बिग गंगा’’ पर प्रसारित होने वाले शो ‘‘फगुआ २०२०’’ की हैं, जिसमें चांदनी सिंह, पंजाबी गायक मीका सिंह (Mika Singh) के साथ नजर आएंगी. इस कार्यक्रम  में चांदनी सिंह, मशहूर भोजपुरी गायक समर सिंह (Samar Singh) के साथ भी नजर आएंगी. चांदनी सिंह अपनी इन तस्वीरों मेंं पूरी तरह देसी लुक में नजर आ रही हैं. उन्होंने अपने लुक को हल्के मेकअप के साथ पूरा किया है. इसके साथ ही चांदनी सिंह ने अपनी पोशाक से मिलते रंग का ईयर रिंग भी पहना है. उनके इस लुक को फैन्स खुब पसंद कर रहे हैं.

fagua-2020

इस संबंध में जब चांदनी सिंह से बात हुई, तो चांदनी सिंह ने कहा- ‘‘देखिए, मैं तो बिहार से हूं और मुझे पता है कि होली के अवसर पर लोग नाचते गाते हुए रंग खेलते हैं. उत्तर प्रदेश में होली के अवसर पर गाए जाने वाले गीतो को ‘फाग’ कहा जाता है, जबकि बिहार और झारखंड में ‘‘फगुआ’’ कहा जाता है. समस्त भोजपुरी भाषी ‘‘फगुआ’’ ही कहते हैं. होली के अवसर पर फाग या फगुआ का अपना अलग मजा है. हर इंसान फाग/फगुआ के संगीत में झूमते हूए एक दूसरे को रंगो से सराबोर करता रहता है. एक इसी के चलते हम लोग दर्शकों को मनोंरजन देने के लिए ‘बिग गंगा’ चैनल पर ‘फगुआ 2020’ लेकर आ रहे हैं, जिसमें मेरा साथ देंगे मीका सिंह और समर सिंह. मैं इस कार्यक्रम को लेकर अपने प्रशंसकों की राय जानने को काफी उत्सुक हूं’’

ये भी पढ़ें- Hotness के मामले में बौलीवुड हिरोइन्स से कम नहीं ये भोजपुरी एक्ट्रेस, देखें Photos

ज्ञातब्य है कि चांदनी सिंह खुद को सोशल मीडिया क्वीन समझती हैं. इस कारण वह अपने करियर से जुड़ी हर तस्वीर सोशल मीडिया, खासकर इंस्टाग्राम पर पोस्ट करती रहती हैं.

Tags:
COMMENT