बौलीवुड, छोटे पर्दे और भोजपुरी (Bhojpuri) में सर्वाधिक चर्चित चेहरे के रूप में पसंद किये जाने वाले राज प्रेमी (Raj Premi) को फिल्मों में किये गए उनके निगेटिव रोल के आधार पर सरस सलिल भोजपुरी सिने अवार्ड (Saras Salil Bhojpuri Cine Award) के पहले सीजन में बेस्ट नेगेटिव एक्टर “क्रिटिक्स” (Best Negative Actor “Critics”) का अवार्ड दिया गया. ज्यूरी ने इस कैटेगरी का अवार्ड अब तक प्रदर्शित उनकी फिल्मों के आधार पर दिया. बस्ती में हुए अवार्ड शो में पहुचें राज प्रेमी ने औडियंस से अपने अभिनय से जुडी तमाम बातें शेयर की.

bhojpuri-cine-award

राज प्रेमी भोजपुरी सिनेमा के एक मात्र ऐसे कलाकार हैं जो भोजपुरी के साथ बौलीवुड, मराठी और छोटे पर्दे पर भी सक्रिय रहतें हैं. उनकी पर्सनैल्टी और आवाज उनके अभिनय को और भी दमदार बनाती है. राज प्रेमी रामानंद सागर के लोकप्रिय धारावाहिक कृष्णा में ‘हिरण्‍य कश्‍यप’ का और संजय खान की धारावाहिक ‘जय हनुमान’ में हनुमान के कालजयी किरदार से चर्चित हुए. राज प्रेमी नें बौलीवुड की वीर, क्रांतिवीर, अनुराग कश्यप की फिल्म बाम्बे वेलवेट में यादगार रोल किए हैं.

ये भी पढ़ें- Saras Salil Bhojpuri Cine Award: इस फिल्म के लिए मिला रितु सिंह को ‘बेस्ट एक्ट्रेस अवार्ड’

उन्होंने दिनेशलाल यादव निरहुआ के साथ ‘दूल्‍हे राजा’, पवन सिंह के साथ ‘योद्धा’, ‘चाइलेंज’ व ‘सैईंया सुपरस्‍टार’ और खेसारीलाल यादव के साथ ‘तेरे नाम’, ‘छपरा एक्‍सप्रेस’ व ‘लतखोर’ जैसी हिट फिल्मों में यादगार रोल किये हैं.

bhojpuri

राजप्रेमी ने स्टार भारत के सर्वाधिक चर्चित धारावाहिक काल भैरव रहस्य में लीड भूमिका निभाई है. यह धारावाहिक उस समय इतना पसंद किया गया था की लोग सारे काम छोड़ कर इस धारावाहिक को जरुर देखते थे. इस धारावाहिक के चलते स्टार भारत  की टीआरपी सबसे ऊपर रही थी.

ये भी पढ़ें- Saras Salil Bhojpuri Cine Award: भोजपुरी एक्टर देव सिंह बनें ‘बेस्ट पौपुलर विलेन औफ द ईयर’

राजप्रेमी ने हाल ही में भोजपुरी फिल्म तुमसे अच्छा कौन है की शूटिंग पूरी की है. इस फिल्म में वह सबसे मुख्य भूमिका में नजर आयेंगे. फिल्म में उनके साथ शुभम तिवारी, देव सिंह, रितु सिंह, और धामा वर्मा भी मुख्य भूमिका में नजर आने वालें हैं. इस फिल्म की शूटिंग गोरखपुर के खूबसूरत लोकेशन्स में की गई है.

छपरा एक्सप्रेस फिल्म का ट्रेलर लिंक –

दूल्हे राजा फिल्म का ट्रेलर लिंक –

 

Tags:
COMMENT