– ज्योति गुप्ता

शादी लगभग हर लड़की का सुनहरा सपना होता है. जैसै-जैसे वह बड़ी होती है उसके ख्यालों की दुनिया भी बड़ी होने लगती है. शादी की बात होने पर वह भले ही वह शर्मा जाती हो लेकिन मन ही मन में हजारों ख्वाहिशें बुनती रहती है. जरूरी नहीं कि उसके सपने बहुत बड़े हों लेकिन अपनी शादी में सजना-सवरना, सखियों के साथ चहकना और गानों पर थिरकना भला किस लड़की को अच्छा नहीं लगता. लेकिन अब जब कोरोना वायरस के चलते देश को लौक डाउन कर दिया गया है तो कई जोड़ों की शादी पोस्टपोन हो गई है. वहीं एक बेटी ने अनोखे अंदाज में शादी करके कोरोना के खिलाफ लड़ाई जारी रखी है, क्योंकि जब बात देश की सुरक्षा की होती है बेटियां भी किसी से पीछे नहीं रहतीं, अब चारों तरफ इस जोड़े की तारीफ हो रही है.

दरअसल, बिहार के पटना में रहने वाली सादिया नसरीन की शादी यूपी के साहिबाबाद में रहने वाले दानिश से तय हुई थी. घराती और बराती दोनों पक्ष धून-धाम से शादी की तैयारी कर रहे थे. इसी बीच कोरोना वायरस के चलते देश को लौक डाउन करने की खबर मिली. फिर क्या था अब दोनों पक्ष को यह चिंता सताने लगी कि अब निकाह करना कैसे संभव है. लेकिन दूल्हा और दुल्हन की समझदारी ने इस मुश्किल को आसान बना दिया.

ये भी पढ़ें- #Coronavirus: कोरोना कहर में भी बुजुर्ग क्यों नहीं टिक रहे घर में?

शादी के दिन सादिया नसरीन ने सुर्ख जोड़ा पहना, श्रृंगार कर दुल्हन की तरह तैयार हुई, वहीं यूपी में मौजूद दानिश रजा ने भी दूल्हे की पोशान पहनी और दोनों ने डिजिटल इंडिया का उदाहरण देते हुए वीडियो कौन्फ्रेंसिंग के जरिए निकाह कबूल किया. काजी साहब ने पहले सादिया से दानिश से निकाह करने की इजाजत ली इसके बाद उन्होंने दानिश का निकाह पढ़ाया. निकाह के बाद एक वीडियो सामने आया है. जिसमें दुल्हन के घरवाले स्क्रीन के सामने हैं और दूसरी तरफ दूल्हा तरफ बैठा है. काजी पूछने पर दोनों ने निकाह कबूल किया है. अनोखे निकाह की बात जिस किसी ने भी सुनी अनोखे जोड़े की तारीफ की. एक तरफ जहां लोग अफवाहें फैला रहे हैं और सरकार के आदेश का पालन नहीं कर रहें वहीं इस कपल ने अनोखे अंदाज में कोराना को मात दिया है और लोगों के लिए मिसाल बना है.

दरअसल, कोरोना वायरस की वजह से पूर देश को 14 अप्रैल तक के लिए लौकडाउन कर दिया गया है. इस वजह से सामाजिक आयोजनों और लोगों के जुटने पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है. ऐसे समय में इस जोड़ों सकारात्मक उदाहरण दिया है और डिजिटल इंडिया का औप्शन चुनकर कोरोना से लड़ाई का नया रास्ता सुझाया है.

ये भी पढ़ें- #Coronavirus: कोरोना पर हीलिंग से भी ठगी

Tags:
COMMENT