रेटिंगः डेढ़ स्टार

निर्माताः प्रमोद गोरे, मनन संपत, रवींद्र ठाकुर

निर्देशकः विशाल मिश्रा

कलाकार: तारा अलीशा बेरी, राजेश शर्मा, कुणाल रौय कपूर और अन्य

सिनेमा धीरे-धीरे महानगरी से हटकर छोटे शहरों की तरफ बढ़ रहा है. इसी के मद्देनजर फिल्मकार विशाल मिश्रा ने अपनी फिल्म ‘मरूधर एक्सप्रेस’ की कहानी को नवाबी शहर लखनऊ की लड़की और औद्योगिक शहर कानपुर के लड़के बीच केंद्रित की है. फिल्मकार ने इन दोनो शहरों से लोगों को जोड़ने के लिए ‘मरूधर एक्सप्रेस’ ट्रेन के अलावा इन शहरों की जीवनशैली को भी पेश किया है, मगर वह एक अच्छी फिल्म बनाने में कामयाब न हो सके.

कहानीः

फिल्म की कहानी के केंद्र में उत्तर प्रदेश के कानपुर शहर निवासी मरूधर पांडे (कुणाल रौय कपूर) और लखनउ निवासी चित्रा त्रिपाठी (तारा अलीषा बेरी) के इर्द गिर्द घूमती है. बिजली विभाग में कार्यरत मरूधर एक उदास व हीनग्रंथि का शिकार सुस्त स्वभाव का लड़का है. जबकि चित्रा त्रिपाठी अपना ब्यूटी पार्लर खोलने का सपना देख रही हैं.

मरूधर के बेरंग जीवन को लेकर उसके रंगीन मिजाज और जिंदादिल पिता (राजेश शर्मा) को हमेशा चिंता सताती रहती है कि बिना किसी महत्वाकांक्षा और ख्वाहिश के उनका बेटा अपनी जिंदगी को किस तरह आगे बढ़ाएगा. इसी के चलते मरूधर के पिता उसे हर दिन डांटने के साथ ही अजीबो-गरीब तरकीबें बताते रहते हैं. मरूधर के पिता चाहते है कि वह जल्द से जल्द कोई लड़की पसंद कर शादी कर ले पर मरूधर चिकने घड़े की तरह है, उस पर उसके पिता की बातों का कोई असर नही होता. अचानक एक दिन मरूधर के पिता ऐलान कर देते हैं कि उसे लखनऊ लड़की देखने जाना है और वह उसे ना नहीं कहेगा. लखनऊ में खूबसूरत और बेबाक लड़की चित्रा त्रिपाठी को देखते ही मरूधर उसके साथ शादी के लिए हामी भर देते हैं. उधर मरूधर की सिधाई और मासूमियत से प्रभावित होकर चित्रा भी हामी भर देती है. मरूधर व चित्रा की शादी भी हो जाती है.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 महीना)
USD2
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...