सोशल डिस्टेंस (Social Distance) के जरिये कोरोना के प्रभाव को खत्म करने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) ने अपील की है. जहां देश भर में जनता कर्फ्यू (Janta Curfew) का असर देखने को मिला और लोग अपने घरों से बाहर नहीं निकले. तो वहीं सभी व्यावसायिक प्रतिष्ठान व आवागमन के साधन भी बंद रहें. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लोगों से यह अपील किया था की जो लोग कोरोना को हराने की जंग में शामिल हैं उनके हौसले को बढाने के लिए लोग अपने घरों की खिडकियों, दरवाजों और बालकनी से थाली ताली बजा कर समर्थन दर्ज करें. लेकिन इस दौरान सुबह 7 बजे से रात के 9 बजे तक घरों से बाहर न आने की अपील भी की थी. लेकिन कई लोगों ने इसे हल्के में लिया और शाम के समय झुण्ड में अपने घरों से बाहर आकर तालियां, शंख, और थालियां बजाने लगे. इससे जुडी तस्वीरें जब सोसल मीडिया पर शेयर हुई तो कई लोगों ने इस तरह के कृत्य की जम कर निंदा की और लिखा की सोशल मीडिया पर फोटो शेयर करने की सनक कोरोना को हराने की जंग में बाधा बन सकता है.

ये भी पढ़ें- पारस ने चुनी पार्टनर लेकिन शहनाज को पसंद नहीं आया दुल्हा, कहीं सिद्धार्थ तो नहीं वजह

झुण्ड में तालियां बजाते हुए लोगों की तस्वीरें सामने आने के बाद बौलीवुड से जुड़े कई एक्टर्स और डायरेक्टर्स ने ऐसे लोगों को अपने सोशल मीडिया के जरिये खरी खोटी सुनाई. एक्टर रोनित राय (Ronit Bose Roy) ने अपने ट्विटर एकाउंट पर इससे जुडी तस्वीरें शेयर की. चिंता व्यक्त करते हुए लिखा की मेरा मतलब है गंभीरता से ????????? (I mean seriously?????????). यह चिंता उन्होंने एक वीडियो पर व्यक्त किया है जिसमें सैकड़ों लोग थालियां बजाते हुए सड़क से गुजर रहे हैं. इसके बाद कई लोगों ने उनके इस ट्विट पर रिप्लाई देते हुए इस तरह के तमाम फोटोज भेज कर चिंता व्यक्त किया.

ये भी पढ़ें- कार्तिक को मिला अपनी बेटी ‘कायरा’ से जुड़ा ये सबूत, जल्द आ सकता है ये ट्विस्ट

बौलीवुड एक्टर  एक्टर शारिब हाशमी (Sharib Hashmi)  ने भी झुण्ड में थालियां बजाने निकले लोगों पर चिंता व्यक्त करते हुए एक वीडियो शेयर किया और लिखा मैं न तो क्रोधित हूं और न ही दुखी हूं. मुझे डर लग रहा है! चेहरा ‘मैन ऐसा तो नहीं कहा था! “(I’m neither angry nor sad. I’m scared! ‘Maine aisa toh nahin kaha tha!”).

इस तरह से थालियां और तालियां बजाने के मामले में बौलीवुड डायरेक्टर ओनिर (Onir)  नें भी रोष व्यक्त किया और अपने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा जब यह मूर्खों की बात आती है तो हम बहुत सारे हैं देश में. रविवार की पोस्ट 5 Pm, माइंड यू कर्फ्यू 7 am से तक है. # JantaCurfewMarch22. (When it comes to Fools we are a land of plenty.Yesterday post 5Pm . Mind you curfew was supposed to be 7am to 9pm . #JantaCurfewMarch22).

उन्होंने एक और वीडियो शेयर करते हुए लिखा कहीं भारत में कुछ और इडियट्स शाम 5 बजे मना रहे थे। दोस्तों आप सभी बस हमारे #SocialDistancing और #JantaCurfew के PMs विज़न को देखें. अभी भी कर्फ्यू जारी है.( Somewhere In INDIA some more Idiots were celebrating at 5pm. Guys you all just let down our PMs vision of #SocialDistancing and #JantaCurfew . The curfew is still on )

ये भी पढ़ें- रैंप पर कहर ढाती नजर आईं Diana Penty, फैंस ने किए ऐसे कमेंट्स

पंजाबी एक्टर गिप्पी ग्रेवाल (Gippy Grewal) ने भी झुण्ड में इकट्ठा होने पर चिंता व्यक्त किया और एक वीडियो शेयर कर लिखा “सच में??? इन्हीं कुछ कारणों के लिए किसी ने कहा है कि भारत के बारे में सच्चे बादशाह वाहेगुरू ही जानें. कृप्या अपने घर रहे हैं.” (Seriously…??? Aa kuch Karan layi kis ne kiha si ? Ki Banu India da ,Sache patsha WaheGuru jane .Plzzzz Stay home)

रिचा चड्ढा ने भी एक वीडियो शेयर कर अपना गुस्सा जाहिर किया और लिखा बेवकूफी की अधिकतम सीमा. यह #jantacurfew के विपरीत है. (Stupid level max. This is the opposite of a #jantacurfew).

लोगों द्वारा झुण्ड में घरों से बाहर निकल कर रैली के शक्ल में थालियाँ बजाना, हो हल्ला मचाना, और नाचना सचमुच कोरोना पर जीत पाने में एक बाधा है. इस ऐसे में सेलिब्रिटीज का गुस्सा भी जायज है. अगर हमें कोरोना को हराना है तो सोशल डिस्टेंस बनायें रखना होगा.

ये भी पढ़ें- जिंदा है कार्तिक-नायरा की बेटी ‘कायरा’, 7 साल बाद सामने आएगा सच

Tags:
COMMENT