बौलीवुड एक्टर बोमन ईरानी को भारतीय सिनेमा में उनके अभूतपूर्व योगदान के लिए नार्वे में आयोजित होने वाले 17वें बौलीवुड फेस्टिवल में सम्मानित किया जाएगा. इस समारोह का आयोजन 6 सितंबर को ओस्लो में होगा.

बोमन ईरानी इस फेस्टिवल के इंटरैक्टिव सेमिनार का हिस्सा होंगे, जहां पर कुल हजार सिनेमा प्रेमी मौजूद होंगे. यहां वह सिनेमा के प्रति अपने जीवन और जुनून के बारे में बात करेंगे और वह अपने करियर से जुड़े कई ऐसे किस्से जाहिर करेंगे, जिसके बारे में कम ही लोग जानते हैं.

बोमन ईरानी ने ट्वीट करके बताया- ‘‘17वें बौलीवुड फेस्टिवल नौर्वे‘‘ में अपने काम के लिए सम्मानित किया जाना मेरे लिए बहुत ही गर्व की बात है. मैं उन सभी का शुक्रगुजार हूं, जो सालों से मेरे काम को पसंद करते आ रहे है. ऐसे लोगों ने मेरी सफलता में अमूल्य योगदान भी दिया है. वहां पर मौजूद दर्शकों के साथ बातचीत करने के लिए मैं बहुत उत्सुक हूं.’’

ये भी पढ़ें-फ्रेंच निर्देशक ने प्रभास की ‘साहो’ पर लगाया चोरी का आरोप

बोमन ईरानी हमेशा से अपने अद्भुत प्रदर्शन और प्रतिष्ठित किरदारों के लिए पहचाने जाते हैं. मगर बहुत कम लोगों को पता होगा कि बोमन ईरानी ने अपने करियर की शुरूआत बतौर फोटोग्राफर की था. जबकि वह कौलेज के दिनों में थिएटर किया करते थे. फोटोग्राफी करते करते उन्होने कुछ विज्ञापन फिल्में की. विज्ञापन फिल्म के ही चलते बिना किसी प्रयास के उन्हें फिल्म ‘‘डरना मना है’’ में एक होटल मालिक का किरदार निभाने का मौका मिला.

इस फिल्म का एक सीन एडीटिंग रूम में देखकर बोमन ईरानी को 43 साल की उम्र में फिल्मकार विधु विनोद चोपड़ा ने बुलाकर उनके सामने फिल्म ‘‘मुन्नाभाई एम बीबीएस’’ में अभिनय करने का प्रस्ताव रखा था. इतना ही नही विधु विनोद चोपड़ा ने उन्हे इस फिल्म में अभिनय करने के के एवज में दो लाख रूपए दिए थे. ऐसे में अगर यह खबर फैले कि ‘‘मुन्नाभई एमबीबीबएस’ के अगले सीक्वअल में बोमन ईरानी नही होंगे, तो बोमन ईरानी कैसे चुप बैठते. उन्होंने इसी के चलते चार दिन पहले ट्वीट कर अपनी बात कह दी थी.

अब तक लगभग अस्सी फिल्मों में अभिनय कर चुके बोमन ईरानी ने 24 जनवरी 2019 में फिल्म निर्माता बनने का ऐलान करते हुए ट्वीट कर सभी को अपने प्रोडक्शन हाउस का नाम ‘‘ईरानी मूवी टोन’’ रखे जाने की सूचना दे चुके हैं.

ये भी पढ़ें- सपना चौधरी पर भी चढ़ा टिक-टौक का बुखार, शेयर किया ये VIDEO

Tags:
COMMENT