कोरोना महामारी के चलते सरकार ने पूरे देश में 25 मार्च से लाॅकडाउन जारी कर दिया था. जबकि ‘कोरोना’ की वजह से 19 मार्च से ही फिल्म, टीवी सीरियल और वेब सीरीज की शूटिंग बंद कर दी गयी थी. 23 जून से महाराष्ट्र सरकार ने पुनः शूटिंग शुरू करने की इजाजत दी, तब कुछ सीरियलों की शूटिंग  शुरू हुई, पर सभी को कई कठिनाइयों का सामना करना पड़ा. हर सीरियल के सेट पर कुछ कलाकार कोरोना से संक्रमित भी हुए. फिल्मों की शूटिंग बामुश्किल अक्टूबर माह में शुरू हुई है और वह भी उन फिल्मों की शूटिंग शुरू हुई है, जिनकी दो से दस दिन की शूटिंग बकाया है. सभी हर तरह के सुरक्षा के उपाय करते हुए डर के माहौल में शूटिंग कर रहे हैं. सभी इसे बड़ी आपदा मानकर चल रहे हैं.

 

View this post on Instagram

 

And it’s a Wrap!! Chandini❤️

A post shared by Nidhi Jha (@nidhijha05) on

ये भी पढ़ें- भोजपुरी फिल्म ‘धनवान’ में एक्ट्रेस पूनम दूबे का दिखेगा अलग रूप, शूटिंग की हुई शुरूआत

मगर मूलतः आरा, बिहार निवासी मशहूर भोजपुरी अभिनेता, गायक व संगीतकार पवन सिंह (Pawan Singh) ने इस आपदा को अवसर में बदलते हुए अपनी नई फिल्म ‘‘चादनी’’ के निर्माता और निर्देशक का हौसला आफजाई करते हुए उन्हे फिल्म की शूटिंग शुरू करने के लिए कहा. परिणामतः पवन सिंह (Pawan Singh) व निधि झा (Nidhi Jha) की जोड़ी की फिल्म ‘‘चांदनी’’ की शूटिंग लाॅकडाउन के दौरान ही कुछ दिन मुंबई और फिर कुछ दिन पटना में करके फिल्म की शूटिंग पूरी कर ली गयी.

 

View this post on Instagram

 

Forever i am yours and eternally you are mine💚

A post shared by Nidhi Jha (@nidhijha05) on

इस तरह लाॅक डाउन में ही भारत के ही अंदर शूटिंग शुरू कर शूटिंग पूरी करने वाली ‘‘चांदनी’’ पहली फिल्म बन गयी है. इससे पहले अक्षय कुमार ने भी अपनी फिल्म ‘‘बेलबाॅटम’’ की शूटिंग शुरू कर खत्म की, पर अक्षय कुमार की इस फिल्म का फिल्मांकन भारत में नहीं, बल्कि स्काॅटलैंड में हुआ. फिल्म ‘चांदनी’ की शूटिंग के दौरान कोरोना से बचाव के लिए सरकार द्वारा जारी गाईडलाइंस का विशेष ध्यान रखा गया, तब जाकर यह फिल्म पूरी हुई है.

ये भी पढ़ें- भोजपुरी एक्ट्रेस अक्षरा सिंह ने उठाया नारी सशक्तिकरण का मुद्दा, इस हिंदी फिल्म मे आएंगी नजर

फिल्म ‘चांदनी’ में पवन सिंह (Pawan Singh) और निधि झा (Nidhi Jha) के साथ बृजेश त्रिपाठी और दीपक सिन्हा भी फिल्म की मुख्य भूमिका में नजर आने वाले हैं. फिल्म का निर्माण ‘माधुरी फिल्म्स’ के बैनर तले हुआ है, जिसे ‘मां अंबा फिल्म्स’ और ‘फ्यूचर विज इंटरटेंमेंट’ प्रस्तुत कर रहा है. फिल्म के संगीतकार छोटे बाबा हैं.

 

View this post on Instagram

 

Finding Happiness in the Chaos! . . . . . . Thank you @lavanyas_closet for this adorable piece 💕

A post shared by Nidhi Jha (@nidhijha05) on

ये भी पढ़ें- भोजपुरी एक्टर प्रिंस राजपूत और यामिनी सिंह फिल्म ‘ओमकारा’ के लिए पहुंचे ऋषिकेश

इस फिल्म की चर्चा करते हुए पवन सिंह (Pawan Singh) ने कहा- ‘‘लॉकडाउन के बीच फिल्म की शूटिंग करना आसान नहीं था. फिर भी हमने कोशिश की और एक ही शेड्यूल में फिल्म को पूरा किया. यह फिल्म बेहद अच्छी और रोचक बनी है. दर्शकों को भी फिल्म पसंद आएगी. फिल्म के गाने भी शानदार हैं. हम अभी इसकी विषयवस्तु और कहानी को लेकर चर्चा नहीं करना चाहते. क्योंकि जब तक देश के सभी सिनेमाघर खुल नहीं जाते और दर्शक सिनेमाघर की तरफ रूख नही करता, तब तक इसे फिल्म के प्रदर्शन की कोई योजना नही है.’’

और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...