बॉलीवुड के नए एक्शन हीरो आदित्य रॉय कपूर और बॉलीवुड की इस वक्त की सबसे सेक्सी एक्ट्रेस दिशा पटानी की ‘मलंग’ केमिस्ट्री यंगस्टर्स को खूब पसंद आयी. जिसका असर उनकी लोकप्रियता पर हुआ. दोनों की बढ़ती लोकप्रियता के चलते स्कोर ट्रेंड्स इंडिया न्यूज़प्रिंट लीडरशिप में आदित्य और दिशा की रैकिंग काफी बढी.

यह आंकड़े अमरिका की मीडिया टेक कंपनी स्कोर ट्रेंड्स इंडिया द्वारा प्रमाणित और संशोधित किए गयें हैं. इन आंकड़ों के अनुसार, मलंग के प्रोमो के आने से पहले, आदित्य रॉय कपूर और दिशा पटानी रैंक 21 (23 जनवरी) और रैंक 15 (23 जनवरी) पर थे. फिल्म का पहला पोस्टर और प्रोमो आने के बाद एक हफ्ते में ही, उनकी धमाकेदार केमिस्ट्री ‘टॉक ऑफ दि टाउन’ बन गयीं. खास कर युवा वर्ग में उनकी लोकप्रियता और बढ़ी और फिर रैंकिग बढ़ कर आदित्य 21 से सीधे 11 पर तो दिशा 15 से सीधे 5 पर (30 जनवरी) पहुंच गयीं.

ये भी पढ़ें- इतनी बदल चुकी हैं दिशा पटानी, Photos देख कर नहीं होगा यकीन

रिलीज के वक्त और रिलीज के बाद आदित्य और दिशा दोनों को देश भर के सभी न्यूजप्रिंट में कवरेज मिला. जिसकी वजह से 13 फरवरी तक आयें आंकड़ों के अनुसार आदित्य 11 वे स्थान से 5वें स्थान पर और दिशा 5वें स्थान से चौथे स्थान पर पहुंच गईं.

स्कोर ट्रेंड्स इंडिया के सह-संस्थापक अश्वनी कौल कहतें हैं, “आदित्य और दिशा युवा वर्ग में काफी लोकप्रिय हैं.. मलंग ने उनकी लोकप्रियता में चार-चांद लगायें. दोनों की छरहारी काया पर युवावर्ग फिदा हैं. साथ ही, मलंग फिल्म के रिलीज के वक्त न्यूज प्रिंट में इन दोनों के बारें में काफी लिखा गया. उनके पहले पोस्टर के बाद उनको काफी कवरेज मिला. इसी के चलते, दोनो स्कोर ट्रेंड्स के न्यूजप्रिंट प्लेटफॉर्म पर आगे बढते गयें. उनकी लोकप्रियता देखते हुए वह और आगे बढ़ सकतें हैं. “

अश्वनी कौल आगें बतातें हैं, “हम मीडिया का विश्लेषण करने के लिए भारत में 14 भाषाओं में 600 से अधिक समाचार स्रोतों से डेटा एकत्र करते हैं. इनमें फेसबुक, ट्विटर, प्रिंट प्रकाशन, सोशल मीडिया, वायरल खबरें, प्रसारण और डिजिटल प्लेटफॉर्म शामिल हैं. विभिन्न परिष्कृत एल्गोरिदम तब डेटा की इस भारी मात्रा को संसाधित करने और हस्तियों के स्कोर और रैंकिंग पर पहुंचने में हमारी मदद करते हैं.”

ये भी पढ़ें- मलंगः फिल्म देखने से पहले यहां पढ़ें रिव्यू

और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...