कहानी के बाकी भाग पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पाखी की आंखें फटी की फटी रह गईं. दिनभर इन लोगों की फरमाइशों को पूरा करतेकरते दिन कब निकल जाता है, पता ही नहीं चलता. पाखी ने बड़ी उम्मीद से अरुण की तरफ देखा, शायद... शायद आज तो कुछ बोलेंगे, पर अरुण हमेशा की तरह आज भी चुप थे.

पाखी के दिल का दर्द आंखों मे उभर आया और वह सैलाब बन कर आंखों की सरहदों को तोड़ कर बह निकला.

पाखी चुपचाप अपने कमरे में चली आई. वह घंटों तक रोती रही, तभी कमरे में किसी ने लाइट जलाई. कमरा रोशनी से नहा गया. रोतेरोते उस की आंखें लाल हो चुकी थीं. अरुण चुपचाप बिस्तर पर आ कर लेट गए.

पाखी उठ कर चुपचाप बाथरूम में चली गई और शौवर की तेज धार के नीचे खड़े हो कर अपने मन में चल रहे तूफान को रोकने की कोशिश करती रही. पर बस, अब बहुत हो चुका, अब और बरदाश्त नहीं होता. इस घर के लिए वह एक सजावटी गुडि़या से ज्यादा कुछ नहीं थी, जिस का होना या न होना किसी के लिए कोई माने नहीं रखता था.

पाखी ने अपने कपड़े बदले और गीले बालों का एक ढीला सा जूड़ा बना कर छोड़ दिया.

‘अरुण... अरुण, मु?ो आप से कुछ बात करनी है.’

‘हूं, मेरे सिर में बहुत दर्द है. मैं इस समय बात करने के मूड में नहीं हूं.’

पाखी ने जैसे अरुण की बात ही नहीं सुनी और वह बोलती चली गई

पाखी ने जैसे अरुण की बात ही नहीं सुनी और वह बोलती चली गई, ‘अरुण, अब बस, बहुत हो चुका. मैं ने अब तक बहुत निभाया कि आप सभी को खुश रखने की कोशिश करूं. पर बस, अब और नहीं. अब मु?ा से बरदाश्त नहीं होता. हर बात पर मेरे घर वालों को और मु?ो घसीटा जाता है. दम घुटता है मेरा. अब मैं यहां और नहीं रह सकती. मैं बच्चों को ले कर अपने घर जा रही हूं.’

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 महीना)
USD2
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...