दो रोज पहले ब्रिटिश अखबार द सन ने एक रिपोर्ट छापी. रिपोर्ट थी इंग्लैंड के स्टार औलराउंडर बेन स्टोक्स के परिवार से जुड़ी. इस रिपोर्ट के छपने के बाद बेन स्टोक्स मीडिया पर बस भड़के ही नहीं बल्कि स्टोक्स ने इसे निजता पर हमला तक करार दिया. इससे पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली और अनुष्का शर्मा को लेकर भी मीडिया ने ऐसी खबरें छापी थी जिसके बाद कोहली मीडिया पर खूब भड़के थे.

खेल पत्रकारिता का मतलब खिलाड़ियों की निजी लाइफ पर इंटरफेयर करना नहीं बल्कि खिलाड़ियों के प्रदर्शन को लेकर लिखना होता है. ये महज क्रिकेट को लेकर लागू नहीं होता बल्कि हर खेल में ऐसा ही देखने को मिलता है. भारतीय टेनिस सनसनी सानिया मिर्जा को लेकर भी कुछ ऐसा ही किया जाता है.

इंग्लैंड के औलराउंडर बेन स्टोक्स ने सोशल मीडिया में भावुक पोस्ट किया है. इस पोस्ट में उन्होंने ब्रिटिश अखबार की उस रिपोर्ट पर हमला बोला है, जिसमें दावा किया गया था कि 30 वर्ष पहले उनकी मां के पूर्व पति ने स्टोक्स के सौतेले भाई और बहन की हत्या कर दी थी.

स्टोक्स ने लिखा, अपने रिपोर्टर को मेरे घर, न्यूजीलैंड में भेजकर उसे कुरेदने का काम किया गया है. मेरे नाम का इस्तेमाल करने से मेरी निजता और साथ ही मेरे माता-पिता की निजता पर हमला किया गया जो काफी गलत है. मैं किसी को यह हक नहीं देता हूं कि मेरी प्रोफाइल से मेरे माता-पिता, पत्नी और मेरे बच्चों के अलावा मेरे पारिवारिक सदस्यों की निजता पर हमला किया जाए. उन्होंने साथ ही लिखा कि यह पत्रकारिता का सबसे खराब रूप है जो सिर्फ बेचने पर आधारित है, किसी की जिंदगी से नहीं. यह काफी गलत है.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 महीना)
USD2
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...