सवाल

मैं 25 साल का शादीशुदा मर्द हूं. मेरी पत्नी में कोई कमी नहीं है लेकिन पिछले 6 महीने से मैं अपने पड़ोस की एक भाभी से प्यार करने लगा हूं. हमारा जिस्मानी रिश्ता भी बन चुका है. भाभी चाहती हैं कि हम दोनों तलाक ले कर एकदूसरे से शादी कर लें. हमें क्या करना चाहिए?

जवाब
आप की बीवी ने भी अगर किसी पड़ोसी से प्यार किया होता, रिश्ते बनाए होते और आप को तलाक देने पर उतारू हो आती, तब आप पर क्या गुजरती. पड़ोसन भाभी से यह सब कर के आप एक गलती कर चुके हैं, अब दूसरी से बचें. अपनी गलती, हवस या नाजायज रिश्ते की सजा पत्नी को न दें. तलाक लेना आसान नहीं है. अगर पत्नी उस पर एतराज करे तो सालों तलाक नहीं मिलेगा.
बेहतर होगा कि भाभी को सख्ती से तलाक के लिए मना कर दें. जिस्मानी रिश्ता बनाने के खतरे भी जेहन में रखें और जो चल रहा है, उसे चलने देने में हर्ज भी नहीं है.

ये भी पढ़ें- मैं 45 वर्षीय बिजनैसमैन हूं मेरी तीसरी शादी हो चुकी हैं लेकिन…

ये भी पढ़ें- पिछले 15 साल से मेरा अपनी भाभी के साथ 

मेरे और पड़ोस की भाभी के बीच जिस्मानी संबंध हैं. एक दिन उन के पति ने हम दोनों को रंगेहाथ पकड़ भी लिया. भाभी मुझे छोड़ना नहीं चाहती. क्या करूं.

सवाल
मैं 21 साल का हूं. पड़ोस वाली भाभी 32 साल की हैं और उन के 3 बच्चे भी हैं. एक बार उन के पति गांव गए थे, तो मेरे और उन के बीच जिस्मानी संबंध बन गए, जो लगातार चल रहे हैं. एक दिन उन के पति ने हम दोनों को रंगेहाथ पकड़ भी लिया. इस के बावजूद वे अपनी बीवी को साथ ले जाने को तैयार हैं, पर वह मुझे छोड़ना नहीं चाहती. क्या करूं?

जवाब
3 बच्चों की मां को तलाक दिला कर उस से शादी करना आसान काम नहीं है. लिहाजा, आप उसे समझा कर पति के साथ जाने को कहें. उस का पति बेहद भला है, वरना कोई भी ऐसी हरकत बरदाश्त नहीं कर सकता. आप ने मुफ्त की मलाई खूब चाट ली, अब उस से किनारा करने में ही भलाई है.

Tags:
COMMENT