सेक्रेड गेम्स का दूसरा सीजन काफी लोकप्रिय रहा. इस वेबसीरिज के किरदारों को और उनके डायलौग्स को भी लोगों ने काफी पसंद किया. कई डायलौग तो दर्शकों के जुबान पर चढ गयें. सरताज सिंह और गणेश गायतोंडे, यह दो किरदार तो सैक्रेड गेम्स के पहले सीजन से ही काफी लोकप्रिय रहें हैं. इस सीजन में इन दो किरदारों के अलावा बाकी किरदारों को भी काफी पसंद किया गया. नतीजन, यह किरदार निभानेवाले एक्टर्स की लोकप्रियता बढी.

अमरिका स्थित मीडिया टेक स्कोर ट्रेंड्स इंडिया ने सैक्रेड गेम्स के अभिनेताओं का एक विशेश सांख्यिकी वेब चार्ट जारी किया है. इन आंकड़ों के अनुसार, सरताज का किरदार निभानेवाले  सैफ अली खान की लोकप्रियता सैक्रेड गेम्स सीजन 2 रिलीज होने के बाद एक सप्ताह (15 अगस्त से 22 अगस्त) के भीतर 78 अंक से 100 अंक तक बढी हैं, और सैफ लोकप्रियता में शीर्ष स्थान पर पहूंचे हैं. वहीं, गणेश गायतोंडे बने नवाजुद्दीन सिद्दीकी की लोकप्रियता भी 55 अंकों से 59 अंकों तक बढीं. और वह लोकप्रियता में दूसरे स्थान पर हैँ.

ये भा पढ़ें- नेहा कक्कड़ के एक्स बौयफ्रेंड ने किया ‘बिग बौस’ में आने से इंकार, जाने क्यों

बात्या एबेलमैन बनी कल्कि कोचलिन लोकप्रियता में तिसरे स्थान पर हैं. उनके किरदार को दर्शकों द्वारा सराहा गया. शुरुआत में 39 अंक पर रहीं कल्कि की लोकप्रियता 47 अंक तक बढ़ी. दिलचस्प बात यह है कि रणवीर शौरी के परिपक्व, मजाकिया पूर्व आईएसआई प्रमुख शाहिद खान के खतरनाक किरदार को बहुत प्रशंसा मिली. जिसकी वजह से अभिनेता रणवीर शौरी लोकप्रियता में चौथे स्थान पर हैं.

सीज़न 2 के सबसे लोकप्रिय कैरेक्टर  गुरुजी याने की प्रतिभाशाली अभिनेता पंकज त्रिपाठी पांचवें स्थान पर हैं. तो, सीजन 1 में नजर आयी राधिका आपटे छठे स्थान पर रही हैं. दर्शक को राधिका सीजन 2 में भी दिखने की उम्मीद थी. और इसिलिए सीजन-2 के रिलीज के दौरान राधिका की लोकप्रियता में बढोतरी आयी हैं.

ये भी पढ़ें- आखिर क्यों जेन्टस टौयलेट घुसीं आयुष्मान की ‘ड्रीम

सुरवीन चावला उर्फ जोजो, केडी यादव मैडम के रूप में दिखी अमृता सुभाष, जोया मिर्ज़ा के रूप में नजर आयी, एलनाज़ नौरोज़ी और मलकोम का किरदार निभानेवाले ल्यूक केनी की मौखिक प्रचार से लोकप्रियता काफी बढी हैं.

स्कोर ट्रेंड्स के सह-संस्थापक अश्वनी कौल खुलासा करते हैं, “शीर्ष स्थान पर पहूंचे सभी 6 अभिनेताओं की सैक्रेड गेम्स की वजह से काफी लोकप्रियता बढी दिखायी दे रहीं हैं. सैक्रेड गेम्स के पहले सीजन के बाद दर्शकों को काफी अरसे से दूसरे सीजन का इंतजार था. और अगस्त के पूरे महिने में हर हफ्ते इन सितारों के लोकप्रियता बढती दिखायी दी. सोशल, वायरल न्यूज़ डिजिटल न्यूज़ और न्यूज़पेपर्स में इनकी बहुत बड़ी फैन फौलोइंग हमने पाई है.”

अश्वनी कौल आगे बताते हैं, “ 14 भारतीय भाषाओं में उपलब्ध 600 से अधिक समाचार स्रोतों से यह रैंकिंग उपलब्ध होती हैं. यह नंबर फेसबुकट्विटरप्रिंट प्रकाशनवायरल न्यूजब्रौडकास्ट और डिजिटल प्लेटफोर्म जैसे सैकड़ों स्रोतों से उठाए गए हैं और फिर कई अत्याधुनिक एल्गोरिदम इस विशाल डेटा की प्रक्रिया में सहायता करते हैं, जिससे बौलीवुड सितारों के स्कोर और रैंकिंग तक हम पहुंच पाते हैं

ये भी पढ़ें- फिल्म रिव्यू फेयर इन लव: अच्छी कहानी पर बेजान

Tags:
COMMENT