कहानी के बाकी भाग पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

रतन की आवाज सुनते ही नैना बिछावन से उठ बैठी. रतन को देखते ही उस का मन किया कि उस के गले से लग जाए और रोरो कर अपना मन हलका कर ले, पर दूसरे ही पल उस का विचार बदल गया. उस के मन ने कहा कि रतन तो देशद्रोही है, किसी दुष्कर्मी से भी बड़ा अपराधी. जिस ने देश की एकता, अखंडता और अमन को भंग करने का संकल्प ले रखा हो, वैसे अपराधी से वह कैसे संबंध रख सकती है? यह सोच कर उस का मन नफरत से भर उठा. रतन को घूरते हुए उस की नजरें हिकारत से भर उठीं.

‘‘नैना हिम्मत से काम लो, हौसला बनाए रखो...’’

‘‘मत लो मेरा नाम, मुझे किसी की हमदर्दी की जरूरत नहीं. तुम सब एक ही थाली के चट्टेबट्टे हो. जिस थाली में खाते हो, उसी में छेद करते हो. तुम लोगों का एक ही धर्म है, इनसानियत को दागदार करना,’’ नैना गुस्से में रतन पर बरस पड़ी.

‘‘तुम गलत समझ रही हो, नैना. मैं वैसा आदमी नहीं हूं. मुझे कुछ लोगों ने एक साजिश के तहत फंसाया है. पुलिस के पास मेरे खिलाफ कोई सुबूत नहीं है. बम धमाके के मामले में मुझे नाहक ही घसीटा जा रहा है,’’ रतन ने अपनी सफाई देनी चाही.

‘‘फंसने के डर से कोई भी अपराधी अपना सुबूत वारदात वाली जगह पर नहीं छोड़ना चाहता, तो भला तुम क्यों छोड़ोगे? तुम्हें तो खुश होना चाहिए कि नैना का बलात्कार हो गया, फिर भी वह किसी लाश की तरह जिंदा है. तुम पत्थरदिल हैवान, दिल की भाषा क्या जानो...?’’ अपने शब्दों के बाणों से रतन पर वार किया.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 महीना)
USD2
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...