रविवार का दिन था. श्वेता अपने पैरों के नाखूनों को शेप दे रही थी कि तभी दरवाजा खटखटाने की आवाज आई.

"हैलो, क्या आप का नाम श्वेता है?"

"जी... पर आप कौन? मैं ने आप को पहचाना नहीं."

"मेरा नाम गिरिजा है. मैं रूपराज की पत्नी हूं. अब मैं कौन हूं समझ में आ ही गया होगा?" श्वेता कोई जवाब तो नहीं दे पाई पर वह सदमे में आ गई.

“यहां बैठ कर आराम से बात नहीं हो सकती. पास के रैस्टोरैंट में चल कर हम बात करें? कपड़े बदल कर जल्दी से चलो," गिरिजा बोलीं.

उन की आवाज में जो गंभीरता थी उस से श्वेता को वैसे ही करने के लिए मजबूर कर दिया. उस के मन के अंदर हजारों प्रश्न उठने लगे,'झगड़ा करने आई है क्या... मेरे पति को मुझ से अलग मत करो ऐसा विनती करेगी और आदमियों को ला कर मुझे धमकी देगी...' क्या करना चाहिए उस के समझ में नहीं आया. श्वेता कपड़े बदल कर उन के साथ रवाना हो गई.

श्वेता जहां काम करती थी वहां पर रूपराज एक बड़ा अधिकारी था. करीब ढाई हजार आदमीऔरत वहां पर काम करते थे. जहां आदमीऔरत साथ काम करते हैं तो एकदूसरे से मिलनाजुलना स्वाभाविक ही है‌. एक ही कंपनी में काम करने से कई बार रूपराज से उस की बातचीत हुई थी. एक दिन लिफ्ट में साथ आने का मौका भी मिला और फिर एक दिन मोबाइल नंबरों का आदानप्रदान भी.

रूपराज के फोन पर बात करने पर वह मना नहीं कर सकी. उस से बात करना अच्छा लगने लगा. फिर मिलने की इच्छा भी होने लगी. दोनों के बीच प्रेम शुरू हो चुका था. श्वेता को लगा कि अब इस प्रेम को शादी में बदलना चाहिए.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 महीना)
USD2
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...