कहानी के बाकी भाग पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

बिगड़ी लड़की शाम हो चुकी थी. बारिश कुछ देर पहले ही रुकी थी. फिर भी दूर या आसपास कहींकहीं बिजली कौंध जाती थी. अजय यों ही टहलने के लिए सड़क पर निकल आया था. घाटियों से उठते बादल नजदीक से गुजर कर जाने कहां इकट्ठा हो रहे थे. लेकिन अजय इस बात से बेखबर था और यहां के माहौल से अनजान भी. इस इलाके में वह दोपहर में ही आया था. आते ही उसे रहने लायक एक जगह मिल गई थी. अजय यहां नौकरी और नए काम के जुगाड़ के लिए आया था.

इस इलाके के बहुत दूर छोटे से गांव में बूढ़े मांबाप और 3 छोटी बहनों को छोड़ कर वह यहां चला आया था. बूढ़े बाप ने साहूकार से कर्जा ले कर जैसेतैसे उसे बीकौम कराया था. अजय ने 2 साल पहले अपने गांव की सुनसान सड़क पर एक तनेजा सेठ को गुंडों से बचाया था, जो रुपए ले कर जमीन खरीदने गांव आए थे. रुपए के लालच में वे गुंडे शायद तनेजा सेठ का खून भी कर देते, लेकिन ऐन मौके पर वहां पहुंच कर अजय ने उन्हें बचा लिया था. सेठजी ने एहसान से भर कर 5,000 रुपए उसे देने चाहे, लेकिन उस ने साफ मना कर दिया और कहा, ‘‘हो सके, तो मुझे कुछ काम दे दीजिएगा.’’ तब सेठजी ने अजय को अपना विजिटिंग कार्ड दे कर कहा था कि कभी जरूरत पड़े तो बेझिझक चले आना.

बीकौम कर लेने के बाद अजय ने अपने दोस्त के यहां ड्राइवरी भी सीख ली थी और साथ ही मेकैनिक भी बन गया था. नौकरी तो उसे कई मिल रही थीं, लेकिन वह शहर जा कर कुछ बड़ा काम करना चाहता था. अजय अपने गांव से इतनी दूर तनेजा सेठजी के पास एक उम्मीद ले कर आया था. अजय यह सब सोचते और टहलते हुए काफी दूर निकल गया. एक जगह खाना खाने वह चला गया. तब फिर से बारिश शुरू हो गई. बारिश के रुकने का उसे इंतजार करना पड़ा. तकरीबन 10 बजे जब फूड कौर्नर बंद होने लगा, तो उसे भी उठना पड़ा. उस ने सूती पैंट, सूती कमीज और नीला ब्लेजर पहन रखा था. वह अपने ब्लेजर को भिगोना नहीं चाहता था, क्योंकि यही पहन कर कल उसे तनेजा सेठजी के पास जाना था. बारिश के रुकने तक अजय एक छज्जे के नीचे खड़ा रहा. 12 बजे बारिश रुकी, तो लंबेलंबे डग भरते हुए वह अपने रहने की जगह चल पड़ा. अचानक उसे पीछे से कोई रोशनी आती दिखाई पड़ी. उस ने पलट कर देखा तो, एक कार उस की ओर टेढ़ीमेढ़ी चली आ रही थी. कार की रफ्तार काफी तेज थी.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 महीना)
USD2
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...