शकील दुकान पर बैठेबैठे बेवजह सिगरेट पर सिगरेट फूंकता जा रहा था. उस की दुकान में सिगरेट का कसैला धुआं भर गया था, जिस वजह से उस की दुकान पर आने वाले ग्राहकों ने भी नाराजगी दिखाई थी. लेकिन, फिर भी वह लगातार सिगरेट पीता जा रहा था.

शकील के सिगरेट पीने की वजह थी उस की बीवी शायना, जिस पर उसे आज काफी गुस्सा आ रहा था. उस का मन कर रहा था कि वह शायना को तलाक दे दे.

शकील की बीवी शायना  खुद को कुछ ज्यादा ही स्मार्ट समझने लगी है. जरा सा पढ़ीलिखी है, तो वह उस के सिर पर सवार होगी और गैरमुसलिम की तरह एक बच्चा होने के बाद आपरेशन कराने की बात करेगी, इसीलिए गुस्से में उस ने शायना को 2-3 तमाचे जड़ दिए थे. बात आगे बढ़े, इस से पहले ही उस का दोस्त जाबिर घर पहुंच गया और उसे समझाबुझा कर दुकान पर ले आया.

अभी कल की ही बात थी. रात को दुकान बंद कर के शकील घर पहुंचा. खानापीना निबटने के बाद जब वह और शायना सोने के लिए बिस्तर पर पहुंचे, तो शायना ने बताया, ‘‘आप अब्बू बनने वाले हो.’’

‘‘मुबारक हो,’’ कहते हुए शकील ने शायना को अपनी बांहों में भर लिया था. बाप बनने की खबर सुन कर उस की खुशी का ठिकाना न था. उस ने शायना के साथ पूरी रात जश्न में ही गुजार दी. उस की और शायना की यह दूसरी सुहागरात बन गई.

7 महीने पहले ही शकील की शादी शायना से हुई थी. शायना पढ़ीलिखी और काफी समझदार लड़की थी. शायना के अब्बू ने ही शकील को पसंद किया था.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 महीना)
USD2
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...