कहानी के बाकी भाग पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

जब पुलिस ने गुमशुदगी का मामला दर्ज कर तफतीश शुरू की, तो वह हैरान रह गई कि सीमा के सिम की आखिरी लोकेशन राजनांदगांव में महेश के भाड़े के कमरे के आसपास थी.

पूछताछ करने के लिए पुलिस महेश को छुईखदान थाने ले गई, लेकिन वह टस से मस नहीं हुआ. लेकिन सीमा के घर वालों को पक्का यकीन था कि सीमा के गायब होने में इसी दारूबाज का हाथ हो सकता है.

सीमा के घर वालों की तसल्ली के लिए पुलिस ने महेश को पकड़ कर लौकअप में डाल दिया. उसे डरायाधमकाया और कुटाई भी की, लेकिन वह कुछ नहीं उगला.

महेश के खिलाफ कोई ठोस सुबूत नहीं मिलने से पुलिस ने उस को इस शर्त पर छोड़ दिया कि वह राजनांदगांव छोड़ कर कहीं नहीं जाएगा और सीमा के मामले में बुलावे पर थाने में तुरंत हाजिर हो जाएगा.

अभी इतनी ही आपबीती महेश के दिमाग से गुजरी थी कि उस के कमरे का सामान खड़कने लगा, बरतन गिरने लगे, खिड़कियां बजने लगीं. इस से उस की तंद्रा टूट गई. उस ने देशी दारू एक गिलास में उड़ेली और बिना पानी मिलाए ही पी गया.

जब शैतानी नशा सिर चढ़ा, तब महेश को लगा कि सीमा उस के सामने ही बैठी है. वह उसे घूर कर गुस्से से बोल रही है, ‘कितनी दारू पीएगा? पीपी कर मर जाएगा, पर गम कम नहीं होगा तेरा.’

महेश ने अपने सिर को जोरदार झटका दे कर दोबारा सामने देखा, तो वहां कोई नहीं था. क्या यह उस का वहम है? नहींनहीं, यह वहम नहीं, बल्कि हकीकत है. अभीअभी उसे देखा है.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 महीना)
USD2
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...