अभी एक एक वीडियो देखा जिस से हंसतेहंसते पेट में बल पड़ गए. उस वीडियो में पाकिस्तान के इस वर्ल्ड कप के टौप 4 में जाने के 2 रास्ते बताए गए थे. हालांकि यह पूरी तरह से फनी वीडियो था लेकिन लोगों की उस सोच पर चोट कर रहा था कि चाहे कुछ भी जाए, उन की पसंदीदा टीम को सेमीफाइनल में पहुंच जाना चाहिए.

उस वीडियो में एक नौजवान लड़का टिपिकल पाकिस्तानी लहजे में बता रहा था कि अगर पाकिस्तान की टीम कल बांग्लादेश के साथ टौस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए 370-380 रन बना ले, जो करना मुश्किल नहीं है और बाद में बांग्लादेश बैटिंग करने से मना करते हुए हार मान ले तो पाकिस्तान सेमीफाइनल में पहुंच जाएगा.

दूसरा रास्ता यह था कि इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की टीमों में से किसी एक के साथ कोई अनहोनी हो जाए या वहां की सरकार उन्हें खेलने की इजाजत न दे तो भी पाकिस्तान के चांस बन सकते हैं. इतना ही नहीं, ऐसे बचकाने आइडिया देने के बाद उस लड़के ने यह वीडियो शेयर करने का वास्ता देते हुए कहा कि जितने ज्यादा लोग इसे देखेंगे और दुआ करेंगे उतना ही चांस बढ़ता जाएगा.


ये भी पढ़ें- World Cup के दौरान इस 87 साल की महिला ने जीता फैंस का दिल

इस बात में कोई दो राय नहीं है कि हर देश के फैन अपनी टीम को फाइनल मुकाबला जीतते देखना चाहते हैं पर इस हद तक की दीवानगी कि चाहे कुछ भी बहाना हो, पर हम ही जीतें, तो यह बात कुछ हजम नहीं होती है जबकि इस वर्ल्ड कप में बांग्लादेश की टीम भी अब तक बहुत बढ़िया खेली है और उस का भी पाकिस्तान के कुछ वैसा ही छत्तीस का आंकड़ा है जैसा भारत का है.

देखा जाए तो कौन कह सकता था कि मजबूत दक्षिण अफ्रीका का इतना बुरा हाल होगा कि उसे अपनी इज्जत बचानी भारी पड़ जाएगी. लेकिन इस टीम ने अपनी हार को स्वीकार किया और अपने बुरे प्रदर्शन से सीख लेने की बात कही. पर जब भारत इंगलैंड से हारा तो पाकिस्तान के बड़े से बड़े खिलाड़ी ने टीम इंडिया की खेल भावना पर ही सवाल उठा दिए कि अगर भारत चाहता तो इंगलैंड को हरा सकता था.

चलो मान लिया कि भारत नहीं चाहता था पाकिस्तान को सेमीफाइनल में देखना पर न्यूजीलैंड को क्या जरूरत थी इंगलैंड से हारने की? वह भी उस से जीत कर पाकिस्तान की राह आसान कर सकती था. वैसे भी अभी तो पाकिस्तान को बांग्लादेश के साथ खेलना है. कल के मैच में अगर उसी ने हरा दिया तो कहां मुंह छिपाओगे? पहले बल्लेबाजी करते हुए 400 रन बनाओ और बांग्लादेश को 84 रन पर समेट देने के कारनामे के बाद ही सेमीफाइनल का टिकट मिलेगा जो नामुमकिन सा है.

ये भी पढ़ें- अंबाती रायडू ने संन्यास ले कर सब को चौंकाया

यही वजह है कि सोशल मीडिया पर पाकिस्तानियों की किरकिरी हो रही है. कहीं उस के कप्तान सरफराज को तांत्रिक सा दिखा कर कोई तंत्रमंत्र कराया जा रहा है तो कहीं दरवाजे में फंसी बिल्ली से कहलवाया जा रहा है कि ‘घुस जाने दो भाई’.

पाकिस्तान के नजरिए से तो अब यही उम्मीद कीजिए कि वह कल अपना बेहतरीन खेल दिखाए और पाकिस्तान में और टेलीविजन टूटने से बचाए.

एडिट बाय- निशा राय

Tags:
COMMENT