एकतरफा प्यार में सिरफिरे आशिकों की दास्तां आएदिन सुननेपढ़ने को मिलती रहती हैं. किसी ने प्रेमिका को गोली से उड़ा दिया, तो किसी ने जला दिया. कोई उस के घर वालों के साथ खून की होली खेल कर लौटा, तो किसी ने खुदकुशी कर ली.

नवंबर, 2023 में मुंबई में एकतरफा प्यार में पागल हो कर अलवीना ने फांसी लगा ली. उस ने अपने प्रेमी को दूसरी लड़की के साथ देख लिया था. इसी वजह से उस का दिल टूटा तो उस ने यह कदम उठा लिया.

दरअसल, अलवीना एक लड़के से प्यार करती थी, लेकिन कुछ दिनों पहले उस ने अपने प्रेमी को किसी दूसरी लड़की के साथ देखा था. इस के बाद अलवीना ने अपने प्रेमी से कई बार मिलने के लिए कहा था, लेकिन वह उस से नहीं मिला.

अलवीना अपने बौयफ्रैंड के इस रवैए से काफी परेशान थी. वह इंस्टाग्राम पर काफी मशहूर थी. उस ने खुदकुशी करने से पहले एक वीडियो भी बनाया था.

क्या है एकतरफा प्यार

एकतरफा प्यार एक तरह का प्यार ही होता है, लेकिन सिर्फ एक तरफ से. इस का मतलब यह है कि या तो आप किसी ऐसे शख्स से प्यार करते हैं, जो आप से प्यार नहीं करता या आप किसी शख्स से प्यार करते हैं, मगर कभी बताया नहीं या फिर ऐसा इनसान अब आप की पहुंच से बाहर है.

एकतरफा प्यार तब भी हो सकता है, जब आप किसी ऐसे इनसान के प्रति खिंचते जाते हैं, जो किसी और के साथ रिलेशनशिप में है. यह ब्रेकअप के बाद भी हो सकता है और यह तब भी हो सकता है, जब आप अपने रिलेशन में खुश हों, लेकिन आप का पार्टनर आप को छोड़ना चाहता हो.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 महीना)
USD2
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...