सवाल-

मेरी उम्र 18 साल है और पिछले कई दिनों से मेरा अपने प्रेमी से अजीब सा झगड़ा चल रहा है. इस की वजह है उस की छोटी बहन, जो न जाने क्यों मुझे पसंद नहीं करती है, जबकि मैं किसी भी लिहाज से उस की भाभी बनने में कमतर नहीं हूं. मेरा बौयफ्रैंड भी, जैसा कि वह मुझ से बोलता है, उसे समझाने की पूरी कोशिश करता है, पर जैसे उस ने ठान लिया है कि वह मुझे किसी भी तरीके से बदनाम कर के अपने घर वालों की नजरों में गिरा कर ही दम लेगी.

मुझे लगता है कि मेरा बौयफ्रैंड उसे ठीक ढंग से समझा नहीं पा रहा है, इसलिए हमारे बीच तनाव बढ़ रहा है. मैं क्या करूं?

ये भी पढ़ें- मेरे महल्ले के एक दबंग ने मुझे धमकी दी है कि मैं बच्चों को ट्यूशन पढ़ाना छोड़ दूं, मैं क्या करूं?

जवाब-

अगर आप के और आप के प्रेमी के बीच तनाव बढ़ रहा है तो उस की बहन अपने मकसद में कामयाब हो रही है, जो आप के लिए ठीक नहीं है.

लगता है कि वह किसी बात पर आप से चिढ़ गई है या फिर उसे लग रहा है कि आप ने उस के भाई को फंसा लिया है. इन दोनों ही बातों का कोई इलाज नहीं है, सिवाए इस के कि आप के व प्रेमी के बीच मजबूत रिश्ता हो और वह बहन इसी को तोड़ रही है.

आप का यह कहना प्रेमी के प्रति अविश्वास ही जताता है कि वह अपनी बहन को ठीक से समझा नहीं पा रहा है. अब आप के पास बेहतर रास्ता यही है कि आप और प्रेमी एकदूसरे पर भरोसा बनाए रखें. इस से बहन के हौसले पस्त होंगे.

ये भी पढ़ें- मैं अपने पड़ोस के एक 25 साल के लड़के से प्यार करती हूं और हमारे बीच कई बार सेक्स भी हो चुका है

वैसे, एक बार फिर अकेले में उस से खुल कर बात करें कि उसे आप से दिक्कत क्या है? अगर कोई गलतफहमी होगी तो दूर हो सकती है, नहीं तो यह भी सोचें कि जिस लड़की ने शादी के पहले आप का जीना हराम कर दिया है, वह शादी के बाद आप का क्या हाल करेगी.

Tags:
COMMENT