कर्नाटक की राजधानी बैंगलुरु में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. वह भी ऐसा कि खुद पुलिस भी नहीं समझ पा रही है कि कौन सी धाराएं लगाएं और कौन सी नहीं.

मामला बैंगलुरु के सुब्रमण्यम नगर की है जहां राशिद के साथ अमीना (दोनों बदले हुए नाम) का निकाह बड़ी धूमधाम से हुआ.

सगाई पिछले साल जून में ही हुई थी. राशिद जहां निजी कंपनी में काम करता है, वहीं अमीना सरकारी मुलाजिम है.

बीवी ने दिया धोखा!

राशिद ने जानकारी देते हुए बताया,”शादी को ले कर मैं ने ढेर सारे सपने संजो रखे थे. इस शादी में मैं ने लगभग 9 लाख रूपए खर्च किए थे. सगाई में लगभग डेढ़ लाख रुपए खर्च हुए थे. इस शादी में दुल्हन और दूल्हे यानी बरातीघराती में सैकड़ों लोग शामिल हुए थे. बढ़िया खानापीना हुआ था.

ये भी पढ़ें- आखिर मिल ही गए गुनहगार : भाग 1

“खूबसूरत बीवी के साथ आम दूल्हे की तरह मैं भी सुहागरात मनाने को ले कर बेचैन था. मगर सुहागरात के ऐन पहले मेरे फेसबुक के मैसेंजर पर एक वीडियो क्लिप आया, जिसे देख कर मेरे होश उङ गए.”

राशिद ने आगे बताया,”उस शख्स ने वीडियो क्लिप के साथ अपना नंबर भी शेयर किया था. जब मैं ने उस के मोबाइल पर फोन किया तो उस ने अपना नाम शकील (बदला नाम) बताया और कहा कि वह और अमीना पिछले 7-8 सालों से रिलेशनशिप में थे. अमीना ने मुझे धोखा दिया है.”

क्या था वीडियो में

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार शकील ने जो वीडियो राशिद को भेजी थी, उस में दोनों अंतरंग पलों में साथ थे. कोई जोरजबरदस्ती नहीं थी, जबकि दोनों ओरल सैक्स करते हुए भी दिख रहे थे.

उस शख्स ने राशिद को यह भी बताया कि दोनों की सगाई के बाद भी अमीना उस के पास नियमित रूप से आती थी और दोनों बराबर सैक्स करते रहे हैं.

उलझ चुका है मामला

उधर मामले ने दूसरा रूप ले लिया. कहते हैं पुरूष चाहे जितनी बेवफाई कर ले पर बीवी की बेवफाई वह बरदाश्त नहीं कर पाता.

राशिद ने परेशान हो कर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई.

उस ने पुलिस को बताया कि उसे अमीना और शकील के बीच व्हाट्सऐप चैटिंग के दौरान बातचीत के स्क्रीनशौट्स भी हाथ लगे हैं, जिस में काफी अंतरंग बातचीत की गई है. एक मैसेज में अमीना बताती है कि वह शकील को बेहद पसंद करती है. उस के घर वाले भी उसे पसंद करते हैं.

पुलिस ने की काररवाई

फोटो और वीडियो की जांच के बाद पुलिस ने जब शकील को गिरफ्तार किया तो उस ने अपना और अमीना के बीच पिछले 7-8 सालों से चल रहे संबंधों की बात कुबूल कर ली.

ये भी पढ़ें- ऐसा भी होता है प्यार : भाग 2

राशिद के बयान को आधार मान कर पुलिस ने आईपीसी की धारा 406 और 506 के तहत मामला दर्ज कर तफ्तीश शुरू कर दी है.

मामले का खुलासा होने के बाद मीडिया से बातचीत में पुलिस ने बताया,”यह काफी पेचिदा मामला है. प्राप्त वीडियो और फोटो को आधार मान कर यह साबित करना होगा कि अमीना ने राशिद को धोखा दिया है. इस के लिए हम कानूनी सलाहकार की मदद ले रहे हैं.”

बीवी और घर वालों की धमकी

उधर अमीना के घर वाले और खुद अमीना ने राशिद को धमकी दी है. अमीना ने तो आत्महत्या तक करने की धमकी दी है और एक नोट लिखा है कि उस के साथ ज्यादती की गई है, जिस के कुसूरवार राशिद और उस के परिवार वाले हैं.

दांव पर जिंदगी

मामले की पङताल में भले ही पुलिस जुटी है पर इस प्रकरण से एकसाथ 3 परिवार की प्रतिष्ठा के साथसाथ जिंदगियां भी दांव पर है. यों तो आरोप की सचाई सामने आने के बाद ही यह तय हो पाएगा कि कानून में ऐसे अपराध के लिए क्या सजा है और दोनों की शादी पर इस का क्या प्रभाव पङेगा पर इतना तो तय है कि जिस ने वीडियो क्लिप भेजा वह और लङकी जिस ने शादी से पहले संबंध बनाए यह गलती कर दी या फिर किसी ने जानबूझ कर वीडियो बना लिया, जो कानूनन अपराध भी है.

इसलिए बेहतर यही है कि सैक्स संबंध बनाते समय विशेष सतर्कता बरती जाए.

सावधान रहें

सेक्स पार्टनर अंतरंग पलों को अपने मोबाइल में कैद न करें न करने दें क्योंकि आगे चल कर ऐसे संबंधों में या तो धोखा देने की गुंजाइश रहती है या फिर ऐसे वीडियो क्लिप्स आसानी से वायरल भी हो जाते हैं. कई तो पोर्न साइट पर अपलोड कर दिए जाते हैं. इसलिए खुद को महफ़ूज रखने के लिए सतर्क रहें और सोचसमझ कर आगे बढ़ें.

ये भी पढ़ें- 3 साल बाद मिला इंसाफ

Tags:
COMMENT