अपनी एक्टिंग के टैलेंट से पहचान बनाने वाले मराठी एक्टर विजू खोटे का आज निधन हो गया है. 77 साल के विजू खोटे ने बौलीवुड इंडस्ट्री में अपने डायलौग डिलीवरी सबका दिल जीत लिया था. विजू अब तक 300 से भी ज्यादा फिल्मों के साथ टेलीविजन में भी कई सीरियल्स में बेहतरीन किरदार निभा चुके थे.

विजू खोटे के सबसे पौपुलर डायलौग हैं, – अमिताभ बच्चन और धर्मेंद्र की फिल्म ‘शोले’ से “सरदार मैने आपका नमक खाया है”, आमिर खान और सलमान खान की फिल्म ‘अंदाज अपना अपना’ में रोबर्ट के किरदार में “गल्ति से मिस्टेक हो गया”, और भी काफी सारे डायलौग्स से विजू खोटे दर्शकों का दिल जीतने में कामयाब रहे थे.

ये भी पढ़ें- चांदनी सिंह की फिल्म ‘‘बंसी बिरजू’’ की शूटिंग का वीडियो वायरल

इतना ही नहीं बल्कि 90’s के सबसे पौपुलर सीरियल ‘जबान संभाल के’ जो कि एक ब्रीटिश सीरियल ‘माइंड योर लैंग्वेज’ का इंडियन वर्जन था उसमें भी विजू खोटे ने करोडों लोगों को एंटरटेन कर अपनी एक अलग पहचान बनाई खी. भले ही इस सीरियल में पंकज कपूर लीड रोल निभा रहे थे लेकिन फिर भी लोगों ने विजू खोटे के किरदार को ज्यादा पसंद किया था.

विजू खोटे के किरदार इतने लोकप्रिय रहे थे कि लोग उन्हें उनके किरदारों के नाम से ही जानने लग गए थे. बल्कि आज भी लोग उन्हे ‘कालिया’ जो कि फिल्म ‘शोले’ में उनका नाम था और ‘रोबर्ट’ के नाम से ही जानते हैं.

ये भी पढ़ें- ‘‘किसिंग सीन करने से परहेज नहीं’’- करिश्मा शर्मा

बता दें, विजू खोटे ने फिल्म ‘गोलमाल 3’, ‘अतिथी तुम कब जाओगे’, ‘अजब प्रेम की गजब कहानी’, में अहम किरदार निभाए हैं और उन्हें आखिरी बार फिल्म ‘जाने क्यों दे यारों’ में देखा गया था. उनके निधन से ना ही बौलिवुड इंडस्ट्री को सदमा लगा है बल्कि मराठी इंडस्ट्री को भी काफी दुख पहुंचा है.

Tags:
COMMENT