सोनी टी.वी का सबसे पसंदीदा रिएलिटी शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ सीजन 11 ने अब तक कई लोगों को मौका दिया है कि वे अपने सपने पूरे कर सकें. इस रिएलिटी शो के होस्ट और बौलीवुड इंडस्ट्री के महानायक यानी अमिताभ बच्चन का अंदाज इस कदर निराला है कि वे अपने सामने हौट सीट पर खेल रहे कंटेस्टेंट को बिल्कुल परेशान नहीं होने देते बल्कि समय समय पर उनका हौसला बढ़ाते ही रहते हैं.

अखिलेश कुमार अंबेश आए हौट सीट पर…

‘कौन बनेगा करोड़पति’ शो के बीते ऐपिसोड में दर्शकों को एक कहावत सच होती नजर आई और वो कहावत है कि,- जिसके नसीब में जितना है उसको उतना ही मिलेगा फिर चाहे वे लाख कोशिशें ही क्यों ना कर ले. दरअसल ‘फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट’ का सही और सबसे जल्दी जवाब देकर हाथरस, उत्तर प्रदेश के अखिलेश कुमार अंबेश को बिग बी के साथ ‘कौन बनेगा करोड़पती’ खेलने का मौका मिला.

ये भी पढ़ें- Bigg Boss 13: 4 हफ्तों बाद फिनाले में सलमान के साथ धूम मचाएंगे ये भोजपुरी सुपरस्टार

रावण के ऊपर 25 लाख का सवाल…

एक के बाद एक सही जवाब दे कर अखिलेश कुमार अंबेश 12 लाख 50 हजार रूपय जीत चुके थे पर उनकी कुण्डली में तो जैसे कल रावण खुद घुसा हुआ था. बिग बी ने अखिलेश कुमार से 25 लाख का सवाल ये पूछा कि,- “किस ऐतिहासिक या पौराणिक पात्र के नाम पर श्रीलंका ने अपने पहले उपग्रह का नाम रखा?” और इस सवाल के साथ 4 औप्शन थे, “कुबेर”, “बुद्ध”, “ विभीषण”, और आखिरी औप्शन था “रावण”.

12 लाख 50 हजार से सीधा 3 लाख 20 हजार…

ओवर कौंफिडेंस और सही जवाब मालूम ना होते हुए भी अखिलेश कुमार अंबेश ने तुक्का मारते हुए इस सवाल का जवाब दिया “बुद्ध” जबकी इसका सही जवाब था “रावण”. जब बिग बी ने अखिलेश से पूछा कि क्या सोचकर उन्होनें इस सवाल का जबाद “बुद्ध” दिया है तो फिर अखिलेश ने बताया कि,- श्रीलंका में बौद्ध धर्म की काफी मान्यता है इसलिए उन्हें इसका जवाब “बुद्ध” लगा. इस सवाल का गलत जवाद देते ही हाथरस, उत्तर प्रदेश के अखिलेश कुमार अंबेश 12 लाख 50 हजार से सीधा 3 लाख 20 हजार पर आ गए.

ये भी पढ़ें- रानू मंडल: रेलवे स्टेशन से बौलीवुड

बता दें, अखिलेश कुमार अंबेश पेशे से एक अध्यापक हैं और जब बिग बी ने उनसे बच्चों को पढ़ाने का तरीका पूछा तो उन्होनें बताया कि वे गाना गा कर बच्चों को गिन्ती याद करवाते हैं और उनकी इस बात ने बिग बी को काफी प्रभावित किया.

Tags:
COMMENT