6 अगस्त को जहां एक और कश्मीर को लेकर दिन तक लोग खुशियां बना रहे थे वही रात आने तक ये खुशियां गम में तब्दील हो गई. देर रात आई इस खबर ने मानों देश को जगा दिया- “पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज नहीं रही”. उनके निधन से पुरा देश दुखी है. मंगलवार रात को कार्डियक अरेस्ट का अटैक पड़ने के बाद उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया था. अस्पताल में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई. सुषमा के निधन के बाद से ही पूरे देश में शोक की लहर छा गई है. सुषमा स्वराज के जाते ही भारत ने एक नायाब हीरा खो दिया. इस दुख की घड़ी में  बौलीवुड स्टार्स ने भी सुषमा स्वराज के प्रति अपने प्यार को दिखाते हुए भावभीनी श्रद्धांजलि दी.

अमिताभ बच्चन का ट्वीट

अमिताभ बच्चन ने लिखा, यह मेरे लिए एक अत्यंत दुखद समाचार है. हमने एक बहुत ही प्रबल राजनीतिज्ञ, एक मिलनसार व्यक्तिव, एक अद्भुत प्रवक्ता को खो दिया है. मैं उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करता हूं.

हेमा मालिनी का ट्वीट

हेमा मालिनी ने भी सुषमा स्वराज की एक फोटो शेयर करते हुए लिखा- सुषमा स्वराज जी अब हमारे बीच नहीं रहीं. यह हमारे देश के लिए एक बड़ा नुकसान है. वह मेरी बहुत अच्छी दोस्त, एक शानदार विचारक और पथप्रदर्शक थीं.

सुषमा के काम की तारीफ करते हुए हेमा मालिनी ने आगे लिखा, उन्होंने हमेशा जनता के लिए काम किया है. वह लगों के दुख को बहुत अच्छे से समझती थीं. अमिताभ और हेमा मालिनी के अलावा करण जौहर, यामी गौतम, अदनान सामी, रकुल प्रीत सिंह और दिव्यांका त्रिपाठी ने भी इस दुखद घटना पर अपने विचार व्यक्त किए हैं.

स्टार्स के ट्वीट्स देख के ये साफ है की सभी को स्वराज सुषमा के अचानक चले जाने का काफी दुख है. अब होगा भी क्यों नहीं… यह बात तो सब जानते हैं कि, अपने कार्यकाल में सुषमा ने हर किसी की मदद की है. एक विदेश मंत्री के रुप में उनके किए हुए कामों को देश ही नहीं पूरे विश्व में सरहना दिलवाई. जाते जातो भी सुषमा स्वराज का आखिरी ट्वीट देश को समर्पित था. ऐसी महान देश भक्त का यूं चले जाना काफी दुखद हैं.

Tags:
COMMENT