सेक्स के वक्त केवल सेक्स ही जरूरी नहीं है, बल्कि इस दौरान आप अपने पार्टनर के साथ कैसा वक्त बिताते हैं ये भी मायने रखता है. उस दौरान आप अपने पार्टनर के साथ कितना इंजौय करते हैं ये आपकी बातों पर भी खासा निर्भर करता है.

सेक्स केवल खानापूर्ति का तरीका नहीं हैं. अगर आप इसे खानापूर्ति मानते हैं तो इससे ना तो आपका सेक्स पार्टनर और न ही आप कुछ संतोषजनक परिणाम हासिल कर सकेंगे. अगर आप सेक्स के दौरान ज्यादा इंजौय करना चाहते हैं तो ये जरूरी है कि आप दोनों के बीच एक मजबूत संवाद हो, तभी आप एक बेहतर सेक्स लाइफ का आनंद ले सकेंगे.

  • क्यों जरूरी है सेक्स संवाद

सेक्स के दौरान बात से आप प्यार, अपनापन, आकर्षक और ज़रूरत को बेहतर ढ़ंग से समझा सकते हैं. इसलिये सेक्स को लेकर बिना किसी झिझक और शर्म के इसके हर पहलू पर संवाद होना चाहिए.

  • करें शरीर के बारे में बात

अपने दोनों एक दूसरे की पसंद के बारे में बता करें. एक दूसरे के शरीर को अपनाएं और बात करें कि आपको एक दूसरे के शरीर का कौंन सा हिस्सा सबसे ज्यादा पसंद है और आप उसके बारे में क्या सोचते हैं.

  • नएपन के बारे में बात

लंबे वक्त तक सेक्स के बाद आपमें या आपके पार्टनर में सेक्स को ले के अरूचि हो सकती है. पर इससे घबराने की जरूरत नहीं है. जरूरी ये है कि इस विषय पर खुल कर बात करें. इसके लिए सेक्स लाइफ में एक्स्पेरिमेंट करें. पार्टनर के साथ ऐसे प्रयोग आपकी सेक्स लाइफ में ताजापन बनाए रखते हैं.

  • सेक्स के दौरान हंसी मजाक करें

सेक्स के दौरान करें हंसी मजाक बेहद जरूरी होता है. इस दौरान आप डबल मीनिंग वाले आपके नॉटी जोक्स उन पलों का मजा कई गुना बढ़ा देतें हैं.

  • मूव्स के बारे में बात

सेक्स के दौरान आपके मूव्स आपके लिए बहुत फायदेमंद है. इसलिए पार्टनर से पूछें कि उसे कौन सा मूव ज्यादा पसंद है और उस पर आप खुल के बाते करें.

  • परफार्मेंस और साइज

महिलाएं बेडरूम परफार्मेंस और खासतौर से अपने पार्टनर की साइज के बारे में विशेष रुची रखती हैं. वे अपनी सहेलियों से बेडरूम परफार्मेंस की कुछ मजेदार बातों और कामों को खुलकर शेयर करती हैं. साथ ही नए पोजिशन के बारे में भी बातें करती हैं. इस लिए आप भी इन मामलों पर खुल के बाते करें. इससे आपके पार्टनर को कौन्फिडेंस आएगा.

और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...