आज के समय में लड़के हो या लड़की अधिकतर शादी से पहले ही सेक्स के बारे में जानने की चाह रखते हुए पोर्न वीडियो देखना पसंद करने लगते है ऐसे में उन्हें थोड़ी बहुत जानकारी हासिल हो जाती है लेकिन इसका मतलब यह नहीं की उन्हें सेक्स का अनुभव है असल में सेक्स का अनुभव सेक्स करने से ही आता है। अब ऐसे में आप कैसे जान सकती है कि आपका मेल पार्टनर वर्जिन है या नहीं। सबसे पहले आप ये जान लें की वर्जिनिटी परखने का कोई टेस्ट नहीं है।

आमतौर पर लड़कियों के मामले में लोगो की राय बनी होती है कि लड़की का यदि हाइमन टुटा हुआ है तो इसका मतलब वो लड़की वर्जिन नहीं है मतलब वो पहले भी सेक्स कर चुकी है और कई बार ऐसी गलत फहमी के चलते रिश्ते भी टूट जाते हैं लेकिन डॉक्टर्स के अनुसार हाइमन योनि के पास एक छेद के रूप में होता है। ऐसा भी संभव नहीं है कि यह हर लड़की में हो कई बार जन्म के समय लगभग 10-15 प्रतिशत लड़कियों के शरीर में हाइमन नहीं होता है।

इसलिए हाइमन टूटने से कौमार्य खोने का कोई मतलब ही नहीं बनता है। यहां तक कि यह हाइमन कई बार साइकिलिंग करते समय ,अधिक वजन उठाने से या टम्पून बदलते समय भी टूट जाता है। लेकिन यदि बात करें लड़को की वर्जिनिटी कि तो इसके लिए कोई शारारिक या कोई जाँच का तरीका नहीं है लेकिन आप कुछ संकेतो के जरिए जान सकती हैं कि आपका पार्टनर आपसे पहले भी किसी और के साथ सेक्स कर चुका है। तो चलिए जानते हैं ऐसे संकेतों के बारे में।

घबराहट, एंग्जायटी और शर्माना

90% पुरुषों और महिलाओं को पहली बार सेक्स करने के दौरान परफॉर्मेंस एंग्जाइटी होती है।जिसका कारण उनका सेक्स के प्रति अति-उत्तेजना है जो घबराहट को बढ़ाता है। यदि आपका साथी आपके साथ सेक्स तो करना चाहता है लेकिन आपको छूने से भी घबरा रहा है तो यह संकेत है कि यह उसका फर्स्ट टाइम सेक्स अपील है।

कंडोम का इस्तेमाल सही से ना कर पाना

जिस पुरुष को कंडोम के इस्तेमाल का कोई ज्ञान ना हो । और उसका इस्तेमाल कर पाना मुश्किल हो रहा हो तो, हो सकता है कि यह उसका पहला चांस हो लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि उसने कभी सेक्स ना किया हो। हो सकता है कि उसने पहले सेक्स के दौरान कंडोम का प्रयोग ही न करा हो।

चुंबन और फोरप्ले की समझ ना होना

किसी के बीच संबंध बनाने से पहले सबसे पहला कदम किस से ही जुडा होता है वर्जिन लड़का सही तरिके से अपनी पार्टनर को चुंबन कर पाने में भी असहज होता है बल्कि जो पहले भी सेक्स कर चुके होते है वो स्मूच या सीधे लिपलॉक किस करने के लिए उत्तेजित होते हैं।

वहीं सेक्स में फोरप्ले का बहुत बड़ा रोल होता है क्योंकि फोरप्ले से लड़के व लड़की दोनों को सुखद सेक्स करने के लिए प्रेरित करता है। जिसे सेक्स के अनुभव होगा वो पहले फोरप्ले जरूर करना चाहेगा साथ ही उसे बेहतर सेक्स मूव्स की जानकारी होगी जिस के जरिए वो लड़की को अच्छे से संतुष्ट करने की कोशिश करेगा लेकिन जो पहली बार सेक्स कर रहा है उसे सही जानकारी नहीं होती है और वह फोरप्ले न करके सेक्स करने की जल्दी में होता है।

योनि सेक्स में परेशानी व जल्दी डिस्चार्ज होंना

पहली बार संबंध बनाने वाले लड़के को बढ़ती हुई कामोत्तेजना के कारण जल्दी डिस्चार्ज होने कि सम्भावना होती है। वहीं योनि सेक्स करते समय सही जगह पर इंटरकोस करने में उन्हें परेशानी आती है जबकि पहले सेक्स कर चुके लड़के को अनुभव होता है। जिससे उन्हें इंटरकोस करने में समस्या नहीं होती।

और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...