हाल ही में नेटफ्लिक्स की अपकमिंग फिल्म थार का ट्रेलर मीडिया की मौजूदगी में रिलीज किया गया. इस अवसर पर मीडिया से बात करते हुए अनिल कपूर ने कहा- ‘‘हमने ‘थार’ के साथ जो हासिल किया है, उस पर मुझे बहुत गर्व है और कई कारणों से फिल्म को लेकर बहुत उत्साहित हूं.

मेरे बेटे हर्षवर्धन ने इस फिल्म की योजना बनायी और मुझसे इसका हिस्सा बनने के लिए कहा. दूसरी बात यह राजस्थान में स्थापित एक नोयर थ्रिलर है, जो क्लासिक वेस्टर्न शैली की है, जो भारतीय सिनेमा और दर्शकों के लिए पहली बार पेश की गई है.

परदे पर दर्शकों को हर्षवर्धन कपूर और फातिमा सना शेख की ताजा जोड़ी नजर आएगी. निर्देशक राज सिंह चैधरी महत्वाकांक्षी, जोखिम लेने वाले नवोदित कलाकारों की एक टीम के साथ जादू बिखेरा है.’’

thar-4

क्या है फिल्म की कहानी

पश्चिमी नोयर शैलियों से प्रेरित फिल्म ‘थार‘ अस्सी के दशक की बदले की कहानी है. यह कहानी सिद्धार्थ (हर्षवर्धन कपूर) की है. जो कि अपनी नौकरी में पुष्कर,राजस्थान में तबादला होने के बाद अपने अतीत का बदला लेने की यात्रा पर निकल चुका है. वह लोगों के सामने खुद को एंटिक डीलर के रूप में पेश करता है.

इस बदले वाली नोयर रोमांचक फिल्म में सुरेखा सिंह (अनिल कपूर) पुलिस इंस्पेक्टर बने हैं, जो कि राजस्थान के दूर दराज गांव में हो रही हत्याओं की जांच कर रहे हैं. एक मोड़ पर वह सिद्धार्थ को संदिग्ध पाते हैं. फिर शुरू होता है चूहे बिल्ली का खेल. बीच में एक प्रेम कहानी भी है.

नेटफ्लिक्स की तरफ से प्रतीक्षा राव ने कहा- ‘नेटफ्लिक्स में, हम अपने सबस्क्राइबर्स की तरह ही फिल्मों के बहुत बड़े फैन हैं. हम अनूठी कहानी के लिए राज की दृष्टि की ओर आकर्षित हुए थे, और एकेएफसी के साथ सहयोग करने के लिए उत्साहित थे.‘’

फिल्म के निर्माता व अभिनेता हर्षवर्धन कपूर ने कहा- “इंतजार लगभग खत्म हो गया है और हम दुनिया भर के दर्शकों को अपनी फिल्म दिखाने के लिए बहुत उत्साहित हैं. हमने छोटे विवरणों पर ध्यान दिया है और उन्होंने एक ऐसी दुनिया और एक कथा बनाने के लिए जोड़ा है जो अद्वितीय है. नेटफ्लिक्स ‘थार‘ के लिए विश्व स्तर पर दर्शकों तक पहुंचने के लिए एक आदर्श मंच है जो फिल्म से जुड़ेंगे.’’

बेटे के साथ काम करने को लेकर ये बोले अनिल कपूर

अनिल कपूर ने ‘एके बनाम एके‘ के बाद अपने बेटे के साथ फिर से काम करने के संदर्भ में कहा-‘‘मुझे युवा और नई प्रतिभाओं के साथ काम करना पसंद है और ‘थार‘ के साथ युवा अभिनेताओं और फिल्म निर्माताओं को लाने से मुझे फिल्मों पर एक पूरी तरह से अलग दृष्टिकोण मिलता है. हर्षवर्धन निर्भीक व बेहतरीन कलाकार है. उसने ‘एके बनाम एके’ में जिस किरदार को निभाया, कम से कम मैं उसे न निभाता.‘‘

thar-3

सतीश कौशिक अलग अंदाज

इस अवसर पर सतीश कौशिक ने कहा-‘‘ मैं तो 1980 और 1990 के दशक में अनिल कपूर के साथ कई सफल फिल्में कर चुका हूं. अब इसमें लोग मुझे एक अलग रूप में देखेंगे. जब मुझे इस किरदार की पेशकश की गई, तो मैंने सोचा कि यह भूमिका निभाने का एक शानदार मौका होगा क्योंकि यह कुछ ऐसा है जो मैंने अपने अभिनय करियर में पहले नहीं किया था.”

 

View this post on Instagram

 

A post shared by anilskapoor (@anilskapoor)

काफी अलग है रोल- फातिमा सना शेख

फातिमा सना शेख ने कहा- ‘‘मुझे एक बहुत ही अलग चरित्र पर काम करने का अवसर मिला है जिसे मैंने अतीत में नहीं निभाया है.‘‘

thar-2

इस रहस्य, रोमांच व एक्शन प्रधान फिल्म ‘‘थार’’ का निर्माण हर्षवर्धन कपूर ने ‘अनिल कपूर फिल्म्स’’ के बैनर तले किया है. जबकि इसके लेखक व निर्देशक राजसिंह चैधरी हैं, जो कि पहली बार निर्देशक बने हैं. फिल्म में अनिल कपूर, हर्षवर्धन कपूर, फातिमा सना शेख, जीतेंद्र जोषी और सतीश कौशिक जैसे कलाकार हैं.

एडिट बाय- निशा राय

और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...