पारुल भटनागर

शादी 2 दिलों का मेल होता है. इस में साथ रहने व हर ख्वाब पूरा करने की कसमें खाई जाती हैं, एकदूसरे को बेइंतिहा प्यार देने की कोशिश की जाती है. लेकिन यह भी सच है कि सिर्फ प्यार के भरोसे ही जिंदगी नहीं चलती है, बल्कि अच्छी जिंदगी जीने के लिए, बच्चों को अच्छी परवरिश देने के लिए, अच्छी नौकरी करने के लिए, अपने प्यार से, अपनों से दूर रह कर कई बार दूसरे शहर में भी रहना पड़ता है.

ऐसे में दिल तो बेहद दुखी होता है, क्योंकि परिवार से दूर रहने के गम के साथसाथ मन की कई ख्वाहिशों को भी अधूरा रखना पड़ता है. ऐसा अगर आप के साथ भी है कि आप का मर्द बाहर हो और लंबे समय के बाद घर लौटता हो तो आइए जानते हैं कि जब पति साल में कभीकभार ही घर आए, तो आप क्या करें और क्या न करें :

दिल खोल कर बातें करें

जब भी आप का मर्द लंबे समय के बाद घर आए, तो आप उन के साथ मीठीमीठी यादें शेयर करें. हर वह बात बताएं, जो आप दूर रहने के चलते कर नहीं पा रही थीं. उन्हें बताने की कोशिश करें कि आप के बिना उन की जिंदगी कितनी अधूरी है.

इस से आप दोनों में प्यार का एहसास बना रहेगा, जो एकदूसरे के प्रति लगाव को और बढ़ाने का काम करेगा.

सैक्स को भी एंजौय करें

जब भी मर्द आप के नजदीक आने की कोशिश करे, तो आप उन से दूरी न बनाएं, बल्कि दिल खोल कर अपने मन में दबी इच्छाओं का इजहार करें. खुद भी सैक्स का मजा लें और उन्हें भी खुश करें, ताकि जितने दिन भी वे आप के साथ रहें, तो आप उन्हें अपना कायल बना दें.

रहें बनीसंवरी

खुद को सजानेसंवारने में पीछे न छोड़ें, बल्कि हमेशा खुद के लिए, अपने सजना के लिए खुद को संवार कर ही रखें, ताकि आप के प्रति आप के मर्द का खिंचाव हमेशा ही बना रहे. साजसिंगार आप दोनों को और करीब लाने का काम करेगा.

साफसफाई का ध्यान रखें

मर्द को अगर रि?ाना है, तो ऊपर से खुद को निखारने के साथसाथ अंदर से भी खुद को निखारें. इस के लिए आप हाथपैरों की वैक्सिंग कराने के साथसाथ शरीर के अंदरूनी नाजुक अंगों को भी साफ रखें. इस से आप का मर्द भी खुद को बेकाबू होने से रोक नहीं पाएगा.

रंगरंगीली बातें भी करें

काफी दिनों के बाद आप के सामने आया आप का मर्द प्यारभरी रंगरंगीली बातों की चर्चा करें, तो आप यह बोल कर बात न टाल दें कि अब ऐसी बातें करने की हमारी उम्र नहीं है.

अगर आप अकेले में हैं, तो आप भी साथ में गरमागरम रंगीन बातों का तड़का लगा दें, जिस से आप की सैक्स जिंदगी के साथसाथ दिन भी मजेदार हो जाएगा.

समय साथ बिताएं

अगर थोड़ा समय है, तो आप अपने मर्द को कहीं आसपास घूमने के लिए ले जाएं. साथ बिताए ये पल हमेशा यादें बने रहेंगे. मन बस यही कहेगा कि काश, ये पल ऐसे ही थम जाएं.

पसंद का खाना बनाएं

जब भी आप का मर्द लंबे समय के बाद घर लौटे, तो कोशिश करें कि उन के मन की ही करें. उन की पसंद का खाना बनाएं. अगर उन्हें भी खाना बनाने का शौक है और आप को उन के हाथ की कोई खास चीज पसंद है, तो प्यार से उन्हें अपनी तरफ खींचें, फिर अपनी पसंद की खाने की चीज बनाने के लिए कहें. इस बीच हंसीमजाक से एकदूसरे का मनोरंजन भी करते रहें.

शिकायतें न करें

आप का मर्द इतने लंबे समय के बाद घर आ रहा है, तो आप उस के सामने  शिकायतों का पिटारा खोल कर न बैठ जाएं, क्योंकि इस से आप के बीच प्यार नहीं, बल्कि दूरियां बढ़ेंगी.

सासससुर की बुराई न करें

हो सकता है कि आप अपने सासससुर के ताने सुनसुन कर बहुत तंग आ गई हों और इस में सचाई भी हो कि पीछे से आप के सासससुर ने आप को तंग भी किया हो. लेकिन मर्द के आते ही शिकायत कर के आप को क्या मिलेगा. सिर्फ और सिर्फ आप अपने पति की नजरों से गिरेंगी ही, इसलिए थोड़ा सब्र रखें.

जासूसी न करें

हो सकता है कि आप का मर्द ऐसी नौकरी में हो, जिस में कभी भी काम करना पड़ता हो. कभी भी फोन आ जाता हो. और हो सकता है कि इस वजह से वह कई बार आप का फोन भी काट देता हो. यही बात आप को यह सोचने पर मजबूर कर रही हो कि कहीं मर्द का दूसरे शहर में किसी से कोई चक्कर तो नहीं चल रहा है. लेकिन अगर आप मर्द के इतने दिनों के बाद आने पर यही पूछताछ या जासूसी करने लगेंगी तो हो सकता है कि आप की इन चीजों की वजह से आप के रिश्ते पर ही सवालिया निशान न लग जाए.

पुरानी बातों पर लड़ें नहीं

मर्द के लंबे समय के आने के बाद मन में दबी पुरानी कड़वी बातों का ही जिक्र करेंगे तो रिश्ते में मिठास नहीं, बल्कि और कड़वाहट पैदा हो जाएगी. हो सकता है कि आप का मर्द आप की इस चिकचिक को सुन कर छुट्टियों में भी आना छोड़ दे, इसलिए भूल कर भी उस के आने पर पुरानी बातों को ले कर लड़ें नहीं.

और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...