सवाल

मेरी नईनई शादी हुई है. अरेंज मैरिज है. मैं इमोशनल टाइप का लड़का हूं और शादी मेरे लिए जिंदगी की एक इंपोर्टैंट चीज है. मैं अपनी वाइफ से इमोशनली बहुत ज्यादा अटैच होना चाहता हूं, लेकिन हमारे बीच में कुछ ?ि?ाक सी है. हम दोनों एकदूसरे से खुल नहीं पा रहे. मैं खुल कर सैक्स करना चाहता हूं. लेकिन जैसा सोचता हूं वैसा हो नहीं पाता. इस कारण थोड़ा अपसैट सा रहने लगा हूं. वाइफ अच्छी है. मु?ा से कोई शिकायत नहीं करती. बस, मैं ही खुश नहीं रह पा रहा हूं. इस की क्या वजह हो सकती है?

पतिपत्नी का रिश्ता जितना खुला होगा उस में उतनी ही ताजगी होगी. पतिपत्नी के लिए अपने नए रिश्ते की शुरुआत में ही खुल कर सैक्स की बातें करने से हर चीज करनी आसान हो जाती है. कई लोगों को यह स्वीकार करने में एक ?ि?ाक महसूस होती है कि बैडरूम में उन्हें क्या अच्छा लगता है और क्या नहीं. जब तक आप इसे अपने पार्टनर को नहीं बताएंगे, सैक्स को एंजौय नहीं कर पाएंगे.

ये भी पढ़ें- मेरा बेटा बहुत जिद्दी है, मैं क्या करूं?

जवाब

कई लोगों में सैक्स फैंटेसीज को ले कर डर होता है कि कहीं उन का पार्टनर उन्हें गलत न सम?ा ले या फिर उन की इच्छाओं को खारिज न कर दे. अपनी कल्पनाओं को स्वीकार करना सीखें, भले ही वे कैसी भी हों. अगर आप को अपने पार्टनर पर पूरा भरोसा है तो बिना ?ि?ाके आप उन से अपनी फैंटेसीज शेयर कर सकते हैं. सैक्स को गंभीरता से लेने के बजाय थोड़ा मस्तीमजाक की तरह लें और हर काम की तरह इसे भी प्राथमिकता दें.

आजकल सामाजिक हालत ठीक नहीं. व्यक्ति को घर के बाहरअंदर हर वक्त सतर्क रहना पड़ता है. बीमारी से खुद को बचा कर रखना है. लेकिन आप जब भी अपने पार्टनर के साथ हों, इंटीमेसी के समय शारीरिक तौर पर पार्टनर के साथ पूरी तरह से इनवौल्व होना जरूरी है. इस के लिए आप को हर चीज को महसूस करने की आदत डालनी चाहिए.

ये भी पढ़ें- मैं सेक्स एंजॉय नहीं कर पाती, क्या करूं?

अगर आपकी भी ऐसी ही कोई समस्या है तो हमें इस ईमेल आईडी पर भेजें- submit.rachna@delhipress.biz
 
सब्जेक्ट में लिखे…  सरस सलिल- व्यक्तिगत समस्याएं/ Personal Problem
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...