पूर्व कथा

पार्किंग में स्कूटर खड़ा कर के मैं अस्पताल के पूछताछ केंद्र की ओर गया. पूछने पर पता चला कि जिस व्यक्ति को मैं ने कल भरती करवाया था. वह आईसीयू में शिफ्ट हो गया है. वहां पहुंच कर मैं ने देखा कि उस की पत्नी मायूस बैठी थी. मुझे देख वह रोने लगी और बोली कि डाक्टर ने बोला है कि पति की स्पाइनल कौर्ड में गहरी चोट लगी है. कहना मुश्किल है कि ठीक हो भी पाएंगे या नहीं.

मैं बीमा एजेंट हूं. आफिस जाते समय एक एक्सीडेंट हो गया था. मैं उसे घायल अवस्था में नर्सिंग होम ले आया. उस की जेब टटोली तो घरआफिस का पता व फोन नंबर मिला और मैं ने उन की पत्नी को सूचित कर दिया. पत्नी के आने पर जब मैं ने जाने की इजाजत मांगी तो वह मुझ से गाड़ी का इंश्योरेंस क्लेम करने को कहने लगी.

सब काम निबटा कर मैं घर पहुंचा तो पत्नी संगीता के ताने मेरे कानों में पड़े. संगीता स्वभाव की तेज थी. मैं ने उस के साथ तालमेल बिठाने की बहुत कोशिश की लेकिन शादी के 4 साल बाद भी उस पर से मायके का रंग नहीं उतरा था. रोजरोज की लड़ाई से मैं परेशान हो चुका था.

एक दिन मैं शर्माजी से मिलने अस्पताल पहुंचा तो उन की बदतर हालत देख कर बड़ा दुख हुआ. इसी बीच मेरे संबंध भी संगीता के साथ बदतर होते चले गए. अपने बड़े साहब के काम के सिलसिले में मुझे राजपत्रित अधिकारी के हस्ताक्षर की जरूरत थी तो मुझे शर्मा का ध्यान आया और मैं जा पहुंचा उन के पास.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 महीना)
USD2
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...