छत्तीसगढ़ के  जिला धमतरी में एक शख्स  महिलाओं को “तंत्र मंत्र” के जरिये गर्भवती करने का झूठा  दावा  करता था.इस शख्स  के जाल में ऐसी महिलाएं आसानी से आ जाती थी जिनकी गोद सूनी होती थी. संतान सुख के खातिर अनेक  महिलाएं वह सब कुछ करने को तैयार हो जाती थी जैसा की  शख्स अर्थात  कथित  तांत्रिक बाबा फरमान जारी किया करते था.

पुलिस के अनुसार  बांझपन से पीड़ित अनेक  महिलाओं को इस बाबा ने अपने मायाजाल में फांसकर उनका दैहिक शोषण किया.कभी लोक-लाज के भय से तो कभी अन्य सामाजिक  कारणों से पीड़ित महिलाओं ने अपना मुँह सी रखा था. मगर  कुछ ऐसी महिलाएं बाबाजी के संपर्क में आई जिन्होंने उसको उसकी असलियत  समाज के सामने  रखने की  ठान ली साहस  का परिचय  देते हुए इन महिलाओं ने पुलिस के समक्ष सच्चाई को रख दिया के बाद पुलिस हरकत में आई और एक दिन कथित तांत्रिक बाबा जेल  के सींखचों के पहुंच गया.  महिलाओं की हिम्मत का सबब यह बना की बाबाजी पुलिस के हत्थे चढ़ गए.अब कई पीड़ित महिलाएं अपनी आपबीती पुलिस को सुना रही है.

ये भी पढ़ें- निर्भया गैंगरेप के गुनहगारों को सुनाया सजा-ए-मौत का फैसला, 22 जनवरी को दी जाएगी फांसी

झाड़ फूंक से होगी संतान!

पुलिस ने जो सनसनीखेज भंडाफोड़ किया है उसके  अनुसारछत्तीसगढ़ के धमतरी जिला के  मगरलोड थाना क्षेत्र में 7 जनवरी को दो बाबा एक नि:संतान दंपत्ति के घर पहुंचे. उन्होंने तंत्र मंत्र व झाड़-फूंक से संतान प्राप्ति कराने का झांसा देते हुए महिला से तंत्र साधना के नाम  पर पहले तो 2100 रूपये ऐंठ लिए. बाबाजी यही नहीं रुके रकम जेब में डालने के बाद उन्होंने घर के ही एक कमरे में उस महिला को देख उनकी लार टपकने लगी फिर वे साथ अश्लील हरकत करने लगे .

यह महिला बाबाजी की मंशा और असलियत पहचान गई  उसने इस अश्लील हरकत का प्रतिरोध कर कथित बाबा को थपपड़ रसीद कर दी.इस पर मजे की बात यार की अपने बचाव में पाखंडी बाबा ने उसे श्राप देने की चेतावनी देनी शुरू  कर  दी.  चेतावनी में उसने उसके पति एवं सास-ससुर की मृत्यु हो जाने का भय दिखाया और कई अपशगुन को लेकर  डराया धमकाया .मगर बहादुर महिला के तांत्रिक बाबाओं की फेर में ना आने पर  दोनों ही बाबा घटनास्थल से भाग खड़े हुए.

अंततः पुलिस ने धर दबोचा

जब कथित तांत्रिक बाबा अपनी मंशा में सफल नहीं हुए और भाग खड़े हुए तब महिला ने घर के परिजनों को बाबा के करतूत की जानकारी दी.

ये भी पढ़ें- एनआरसी से खौफजदा भारत के नागरिक

घटना के उपरांत पीड़ित महिला ने मामले की जानकारी अपने पति एवं पड़ोसियों को दी  तब पीड़ित महिला ने थाना मगरलोड़ में उपस्थित होकर दोनों पाखंडी तांत्रिक  बाबाओ की सचाई  पुलिस को बताई .पुलिस ने दोनों ही आरोपियों के खिलाफ धारा 385, 417, 454, 354, 506, 34 भादवि एवं 6, 7 टोनही प्रताड़ना निवारण अधिनियम पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया  और अंततः ठगी और महिला के यौन शोषण के मामले में

पुलिस अधिक्षक बी पी राजभानु के निर्देश पर थाना प्रभारी मगरलोड की टीम ने आरोपी बाबाओं को खोज निकाला . पुलिस ने हमारे संवाददाता को जानकारी दी कि गिरफ्त में आये बाबा का असली नाम हिंदराज जोशी पिता रामबली जोशी उम्र 45 साल एवं घनश्याम जोशी उम्र 35 साल ग्राम सलोन थाना सलोन जिला रायबरेली उत्तर प्रदेश का निवासी  है .गिरफ्तारी के बाद दोनों तांत्रिक  बाबाओं को अदालत में प्रस्तुत किया गया  और जेल भेज दिया गया.

Tags:
COMMENT