सवाल

मेरी उम्र 26 वर्ष है. 3 हफ्तों बाद मेरी शादी होने वाली है. जिस व्यक्ति से मेरी शादी होनी है, मुझे उस से कुछ खास प्रेम नहीं है, लेकिन वह मुझे अच्छा लगता है और पति के रूप में स्वीकार्य है. मैंने उस से पिछले 3 महीनों में काफी बातचीत की है, परंतु मुझे ऐसा महसूस ही नहीं होता कि मुझे उस से प्रेम हो गया है. दूसरी तरफ उस की बातें सुन कर ऐसा लगता है जैसे वह सिर से पैरों तक मेरे प्रेम में पागल है.

जवाब

आप का चिंतित होना बिलकुल सही है. परंतु आप को अपनी इस उलझन का जवाब अपने होने वाले पति से ही मिलेगा. शादी के बंधन में बंधने से पहले आप को यह सुनिश्चित कर लेना जरूरी है कि आप का मन क्या चाहता है. आप को यह समझना आवश्यक है कि प्रेम की जो परिभाषा आप की नजर में है, कहीं उस में तो कुछ त्रुटि नहीं. आप उन को समझती हैं, खुश रखती हैं, उन की इच्छा का सम्मान करती हैं, उन की खुशी में अपनी खुशी ढूंढ़ती हैं, उन के दुख को अपना दुख समझती हैं, यही प्रेम है. हो सकता है कि आप भी उन से उतना ही प्यार करती हों पर समझ न पा रही हों. आप को उन से बात कर अपनी उलझनें दूर कर लेनी चाहिए. पतिपत्नी का रिश्ता बहुत ही करीबी होता है. संदेहाग्रस्त होते हुए यह रिश्ता नहीं बनाया जा सकता.

ये भी पढ़ें- मेरा कभी-कभी मन करता है कि मैं उस से बात करूं, लेकिन…

ये भी पढ़ें- मैं बहुत सी रिलेशनशिप में रह चुका हूं लेकिन…..

मुझे हस्तमैथुन करने की आदत है. सेक्स के दौरान मैं फौरन पस्त हो जाता हूं. बीवी मुझे नामर्द कहती है. मैं क्या करूं.

सवाल
मेरी शादी को 6 साल हो चुके हैं. मुझे हस्तमैथुन करने की आदत है. दिन में 2 बार हस्तमैथुन करता हूं, इस वजह से मेरा अंग पतला, छोटा और टेढ़ा हो गया है. सेक्स के दौरान मैं फौरन पस्त हो जाता हूं. लिहाजा, बीवी मुझे नामर्द कहती है. मैं क्या करूं?

जवाब
जब आप की शादी हो चुकी है, तो हस्तमैथुन करने की क्या जरूरत है? वैसे, हस्तमैथुन करने से अंग के आकारप्रकार में कोई फर्क नहीं पड़ता. आप हस्तमैथुन करना बंद कर दें और अच्छी तरह फोरप्ले कर के हमबिस्तरी करें. ऐसा करने से आप जरूर कामयाब होंगे

Tags:
COMMENT