देश में कोरोना तेजी से फैल रहा है, इसी बीच यूपी के आयुष विभाग ने लोगों की इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए एक खास काढ़ा तैयार किया है, जिससे लोगों की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ सके और वो कोरोना से लड़ सके.

डॉ पी के जैन भी दे रहे हैं उपयोग की सलाह…

लखनऊ के डॉ पी के जैन और उनकी टीम भी लोगों को इस खास औषधीय आर्युवेदिक गुणों वाले काढ़े को पीने की सलाह दे रहे हैं. क्योंकि ये केमिकल फ्री हैं और अपने आस-पास और घर में मौजूद चीजों से बनाया गया है. मतलब आपकी सेहत पर इसका कोई बुरा असर नहीं होगा.

Kadha-3

जानें डॉक्टर पी के जैन के बारे…

अंतर्राष्ट्रीय ख्याति एवं मान्यता प्राप्त लखनऊ के डॉक्टर पी. के. जैन पिछले 40 सालों से सेक्स समस्याओं का बेहतर इलाज कर रहे हैं. लेकिन मौजूदा कोरोना संकट में वो अपनी टीम के साथ मिलकर ऐसी चीजें पर काम कर रहे हैं जो लोगों की प्रतिरोधक क्षमता बढ़ा सके. ताकी वो कोरोना वायरस के सामने कमजोर न पड़ें.

ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करें…

काढ़े की खासियत…

कोरोना के संक्रमण से लोगों में प्रतिरोधकता बढ़ाने के लिए काढ़े के सेवन को बढ़ावा देने की योजना है. डॉक्टरों ने काफी शोध के बाद आसपास मौजूद आयुर्वेदिक गुणों वाली तुलसी, दालचीनी, काली मिर्च, सोंठ, गिलोए एवं मुनक्का के चूर्ण को मिलाकर काढ़ा का पाउडर तैयार किया है.

kADHA

इस काढ़ा का प्रयोग आम लोगों के बीच बढ़ाने के लिए भी सरकार योजना बना रही है जिसमें आयुष के अस्पतालों से भी इसे वितरित करने पर विचार किया जा रहा है.

आयुष विभाग द्वारा वितरित इस काढ़े के द्वारा कई कोरोना मरीजों का सफलता पूर्वक इलाज भी किया गया है वो भी मरीज को कोई हानि हुए बगैर. कई गंभीर मरीज मात्र इस काढ़े को पीकर ही ठीक हुए हैं. इस काढ़े का कोई साइड इफेक्ट नहीं है. ये काढ़ा आपको कोरोना से तो बचाता ही है लेकिन अगर आपको कोरोना हो जाए ये कोरोना वायरस को जल्द से जल्द खत्म भी करता है और आपकी इम्युनिटी को बढ़ाता है.

ये भी पढ़ें- Dr Pk Jain: यहां मिलेगा सेक्सुअल लाइफ से जुड़ी हर प्रॉब्लम का सोल्यूशन

Tags:
COMMENT