काफी लंबे समय बाद भोजपुरी सिने जगत में प्रदीप के शर्मा की ‘लिट्टी चोखा’ जैसी कोई ऐसी फिल्म आयी है, जिसे तकरीबन 10 कैटेगरी में अलग अलग अवार्ड्स मिले. जी हां!‘‘बीईएफए अवार्ड 2022’’ में सर्वश्रेष्ठ फिल्म का पुरस्कार फिल्म ‘‘लिट्टी चोखा’’ के निर्माता प्रदीप के शर्मा को मिला. जबकि पराग पाटिल को सर्वश्रेष्ठ निर्देशक और अभिनेता खेसारीलाल यादव को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का अवॉर्ड मिला.

फिल्म को मिले 10 कैटेगरी में अवॉर्ड...

इसके अलावा सर्वश्रेष्ठ पटकथा व सवांद का पुरस्कार राकेश त्रिपाठी, आर आर प्रिंस को सर्वश्रेष्ठ कैमरामैन के अवार्ड से नवाजा गया.

वहीं फिल्म के निर्माता प्रदीप के शर्मा की बेटी व गायिका स्वाती शर्मा को सर्वश्रेष्ठ गायिका का पुरस्कार मिला.

स्वाति शर्मा महज भोजपुरी फिल्मों की गायिका नहीं है, बल्कि वह बॉलीवुड में भी अपने गानों से लोगो का दिल जीत चुकी हैं.

पद्म सिंह को सर्वश्रेष्ठ प्रोडक्शन डिजाइनर, विजय श्रीवास्तव को सर्वश्रेष्ठ कला निर्देशक, रिफ्लेक्शन को सर्वश्रेष्ठ पोस्ट प्रोडक्शन का अवार्ड तथा बबलू पांडेय को सर्वश्रेष्ठ मेकअप मैन के पुरस्कार से नवाजा गया.

बता दें कि भोजपुरी सिनेमा के लोकप्रिय अभिनेता खेसारीलाल यादव और हॉट अदाकारा काजल राघवानी के अभिनय से सजी भोजपुरी फिल्म ‘लिट्टी चोखा‘ का निर्माण ‘बाबा मोशन पिक्चर प्रा.लि.’ के बैनर तले प्रदीप के शर्मा ने की है. जिसमें देश की कहानी को सहज और सरल अंदाज में कहा गया है.

फिल्म के लेखक राकेश त्रिपाठी, सह निर्माता अनीता शर्मा और पदम सिंह,संगीतकार ओम झा,मार्केटिंग हेड विजय यादव हैं. फिल्म के कलाकार हैं-खेसारीलाल यादव, काजल राघवानी, श्रुति राव, प्रीति सिंह, प्रगति भट्ट, मनोज सिंह टाइगर, पदम सिंह, प्रकाश जैस, करण पांडे, उत्कर्ष, यादवेन्द्र यादव आदि..

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 महीना)
USD2
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...