उनकी लाश मुंबई के लोखंडवाला इलाके में उस के अपार्टमेंट के बाहर पाई गई. वहां के सिक्योरिटी गार्ड ने सूचना दे कर पुलिस को बुलाया था. घायल पर्ल पंजाबी को तुरंत नजदीकी अस्पताल में ले जाया गया जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

पर्ल पंजाबी एक प्रौडक्शन हाउस में वीडियो एडिटर का काम कर रही थी लेकिन वह बौलीवुड में हीरोइन बनना चाहती थी. फिलहाल वह अपनी मां के साथ लोखंडवाला इलाके के एक अपार्टमेंट में रह रही थी.

ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब किसी स्ट्रगलिंग कलाकार ने यों मायूस हो कर अपनी जान गंवाई है. इसी साल जनवरी महीने में संघर्ष कर रहे कलाकार राहुल दीक्षित ने खुदकुशी कर ली थी.

जानकारी के मुताबिक, राहुल दीक्षित एक किराए के मकान में रहता था. इस मौके पर उस के साथ उस की लिव इन पार्टनर प्रिया भी थी. प्रिया जब सुबह 4 बजे नींद से उठी तो उस ने राहुल दीक्षित को पंखे से लटकते पाया, जिस के बाद प्रिय ने उसी फ्लैट में रह रहे दूसरे दोस्तों को जगाया.

इस मामले में पुलिस का कहना था कि ऐसा लगता है कि राहुल ने प्रिया के साथ उस की शराब पीने की लत को ले कर हुई बहस के बाद यह कदम उठाया था.

ये भी पढ़ें- सीरियल ‘बिदाई’ की ‘मालती’ ने गोवा में दिखाया हौट अवतार, फोटोज Viral

हिंदी ही नहीं, बल्कि देश की दूसरी भाषाओँ में बनने वाली फिल्मों के कलाकार भी मानसिक तनाव से जूझते हुए मौत को गले लगा रहे हैं. साल 2018 में गुजराती फिल्मों के जूनियर कलाकार और एक नई फिल्म बना रहे हितेश परमार ने भी खुदकुशी कर ली थी. मरने से पहले लिखे गए उस के सुसाइड नोट में हितेश परमार ने यह बताया था कि उस ने एक निवेशक से कर्ज लिया था जिस के बदले में वह बहुत ज्यादा ब्याज वसूल रहा था तथा पिछले 2 साल से पैसा लौटाने के लिए तंग कर रहा था. पुलिस के मुताबिक, हितेश परमार ने धनियावी गांव में अपने घर पर खुद को कथित तौर पर फंदे से लटका लिया था.

इसी तरह भोजपुरी फिल्मों और टीवी सीरियलों में काम करने वाली कलाकार अंजली श्रीवास्तव ने जुलाई 2017 में मुंबई के पश्चिमी उपनगर अंधेरी में बने अपने घर में फांसी लगा कर खुदकुशी कर ली थी.

ये भी पढ़ें- ‘बिग बौस 12’ की इस कंटेस्टेंट का दिखा बोल्ड 

पुलिस के मुताबिक, 29 साल की अंजली को उस के एक संबंधी ने फांसी पर लटके देखा तो वह उसे नीचे उतार कर अस्पताल ले गया, लेकिन डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया

Tags:
COMMENT