उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले में आयोजित सरस सलिल भोजपुरी सिने अवार्ड के पहले सीजन में विभिन्न श्रेणियों में भोजपुरी अभिनताओं को सम्मानित किया गया. 20 फरवरी 2020 को बादशाह टावर में आयोजित हुए इस अवॉर्ड समारोह में बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर ऑफ़ द ईयर-2020 का अवॉर्ड जाने माने चरित्र अभिनेता धामा वर्मा को दिया गया.

यह अवॉर्ड उन्हें वर्ष 2019 में प्रदर्शित हुई फिल्म क्रैक फाइटर और बब्बर में किये गये यादगार अभिनय के लिए दिया गया. इस फिल्म में उन्होंने दर्शकों पर अपने अभिनय के जरिये अमिट छाप छोड़ने में कामयाबी पाई थी. अवार्ड के लिए नामित ज्यूरी नें इनकी दोनों फिल्मों में किये अभिनय के आधार पर बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर ऑफ़ द ईयर-2020 के लिए चुना.

ये भी पढ़ें- सरस सलिल भोजपुरी सिने अवार्ड: शुभम तिवारी नें ‘बेस्ट एक्टर इन सोशल इश्यू’ कैटेगरी में मारी बाजी

गौतम घोष के निर्देशन में बनी फिल्म पतंग से अपने अभिनय की शुरुआत करने वाले धामा का उस फिल्म में उल्लेखनीय रोल रहा था. इस फिल्म में धामा के साथ मुख्य भूमिका में शबाना आजमी, ओमपुरी, मोहन अगासे और शत्रुघ्न सिन्हा जैसे दिग्गज कलाकारों की पूरी टीम थी. उन्होंने पहली फिल्म में ही अमिट छाप छोड़ने में सफलता पाई थी.

इसके बाद उन्होंने भोजपुरी सिनेमा में अभिनय की तरफ रुख किया और कई फिल्मों में यादगार भूमिकाएं कर दर्शको के दिल में आसानी से जगह बनाने में कामयाबी पाई. उनकी प्रमुख भोजपुरी फिल्मों में राजा भोजपुरीया, निरहुआ चलल ससुराल, हमार वियाह तोहरे से होई, श्रीमान् ड्राइबर बाबु, कानून हमरा मुट्ठी में, प्रेम के रोग भईल, दाग, लड़ाई ल अखियां ऐ लौन्डे राजा, आज के करण अर्जुन, लोफर, जान तेरे नाम और सस्ता जिनगी मंहगा सेनुर में उनके अभिनय को आज भी याद किया जाता है. वर्ष 2020 में उनकी दमदार भूमिकाओं में दर्जनों फ़िल्में प्रदर्शन को तैयार हैं.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 महीना)
USD2
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...