भारतीय मूल की भाषा मुखर्जी (Bhasha Mukherjee) मिस इंगलैंड (Miss England) चुनी गई हैं. छरहरी और कायनात हुस्न की मलिका भाषा मिस इंगलैंड बनने के बाद बिहार की राजधानी पटना आईं तो लोगों में उन्हें देखने की होड़ सी मच गई. यह अलग बात रही कि इस दौरान करोना वायरस (Corona Virus) के डर की वजह से लोग चौकसी भी बरतते दिखे पर देखने वालों का उत्साह ठंढा नहीं पड़ा था. मालूम हो कि भाषा इन दिनों भारत भ्रमण पर हैं.

यहां के लोगों का जवाब नहीं

मीडिया से बातचीत में भाषा ने बताया, “आप चाहे दुनिया के किसी भी देश में चले जाएं, भारत की मिट्टी की खुशबू आप को एक अलग ही पहचान देती है. आज पूरी दुनिया में भारत का परचम लहरा रहा है और भारतीय होना गौरव की बात है.”

ये भी पढ़ें- भोजपुरी सिंगर ने बनाया Corona Virus पर गाना तो भड़के ये गीतकार, कही ये बड़ी बात

आप को बिहार कैसा लगा? यह पूछने पर भाषा ने बताया, “बिहार की मिट्टी ने कई मशहूर शख्सियतें दी हैं. भारत के बिहार राज्य के वैशाली में सब से पहले गणतंत्र स्थापित हुआ. यहां के लोग बड़े जिंदादिल और मेहनती होते हैं.”

बढ़ रही है महिलाओं की धमक

मिस इंगलैंड चुने जाने के बाद भाषा एक अंतरराष्ट्रीय स्वयंसेवी संगठन के साथ मिल कर महिला उत्पीड़न, यौन हिंसा जैसे विषयों को ले कर पूरी दुनिया में जागरूकता अभियान चला रही हैं.

भाषा ने बताया, “भारत में महिलाओं की स्थिति पहले से काफी बेहतर हुई है और सभी क्षेत्रों में महिलाएं आगे बढ़ी हैं. फिर चाहे राजनीति हो, खेल हो, साहित्य या सिनेमा या फिर प्रशासनिक सेवा, भारतीय महिलाओं ने पूरी दुनिया में अपना लोहा मनवाया है. यह सदी भारत ही नहीं पूरी दुनिया में नारी सशक्तिकरण की सदी है.”

ये भी पढ़ें- ‘ये गलती आप लोग ना करे जो मैंने की अनजाने में’ – भोजपुरी ऐक्ट्रेस रानी चटर्जी

लालू से न मिल पाने का अफसोस

भाषा को बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) बेहद पसंद हैं. वे कहती हैं कि दुनिया लालू यादव के कारण बिहार को जानती है. पर तभी किसी ने जब यह कह दिया कि लालू जेल में हैं तो वे बात को बदलती हुई बोलीं, “मुझे अफसोस है कि मैं उन से मिल नहीं पाई.”

इस से पहले भाषा को लोगों ने भारतीय परिधानों में भी कई बार देखा है. साड़ी को हौट स्टाइल में पहनने पर वे लोगों की जम कर वाहवाही बटोर चुकी हैं. वे हाजिरजवाबी हैं और मानती हैं कि दकियानुसी परंपराओं को छोड़ महिलाओं को आधुनिक सोच के साथ जीना चाहिए.

Tags:
COMMENT