देश में सब से ज्यादा प्रसार और पढ़ी जाने वाली दिल्ली प्रैस की पत्रिका ‘सरस सलिल’ द्वारा इस साल उत्तर प्रदेश के अयोध्या में दूसरे ‘सरस सलिल भोजपुरी सिने अवार्ड’ का आयोजन 28 फरवरी, 2021 को किया जा रहा है.

इस अवार्ड शो में भोजपुरी के जानेमाने कलाकार न केवल शिरकत करेंगे, बल्कि रंगारंग कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां भी देंगे. भोजपुरी सिनेमा में शानदार प्रदर्शन करने वाली फिल्मों और कलाकारों को यह अवार्ड दिया जाता है.

बीते साल इस अवार्ड शो का आयोजन उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले में किया गया था, जिस में भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री की जानीमानी हस्तियों ने हिस्सा लिया था.

इस साल यह अवार्ड शो साल 2020 में आई भोजपुरी फिल्मों के प्रदर्शन के आधार पर दिया जाएगा, जिस में फिल्मों के अलावा कलाकारों और तमाम तकनीशियनों को अलगअलग कैटेगरी में अवार्ड दिया जाएगा.

दूसरे ‘सरस सलिल भोजपुरी सिने अवार्ड’ में जिन फिल्मों का नौमिनेशन किया जा रहा है, उस में बैस्ट कैटेगरी का फैसला ऐक्सपर्ट की ज्यूरी कर रही है.

ये भी पढ़ें- इस गाने ने बदला भोजपुरी गानों का माहौल, देखें Video

इन की रहेगी मुख्य भूमिका

‘सरस सलिल भोजपुरी सिने अवार्ड’ में मुख्य भूमिका अयोध्या महोत्सव न्यास के अध्यक्ष हरीश श्रीवास्तव निभा रहे हैं. उन्होंने इस आयोजन को कामयाब बनाने में सभी जरूरी संसाधनों को मुहैया कराने के साथ ही कलाकारों के ठहरने और सुरक्षा संबंधी सारी व्यवस्थाएं भी अपनी तरफ से की हैं.

फिल्म हीरो शुभम तिवारी और हीरोइन डाक्टर माही खान इस कार्यक्रम के एंकरिंग की जिम्मेदारी निभा रहे हैं. भोजपुरी गायक और हीरो विवेक पांडेय इस अवार्ड शो में सहसंयोजक की भूमिका में हैं. वे दूसरे तमाम भोजपुरी कलाकारों के साथ समन्वय करने के साथसाथ उन्हें निमंत्रण देने की जिम्मेदारी भी निभा रहे हैं.

ये भी पढ़ें- क्या काजल राघवानी को बदनाम कर रहे हैं खेसारी लाल यादव, जानें क्या है पूरा ममला

कलाकारों ने की तारीफ

जानेमाने भोजपुरी सुपर स्टार दिनेश लाल यादव ‘निरहुआ’ ने इस सिलसिले में कहा कि वे ‘सरस सलिल’ पत्रिका के आज भी नियमित पाठक हैं. उन्होंने इस आयोजन के लिए अपनी शुभकामनाएं दीं.

फिल्म डायरैक्टर संजय श्रीवास्तव ने कहा कि इस साल का ‘सरस सलिल भोजपुरी सिने अवार्ड’ ऐतिहासिक साबित होगा. ‘सरस सलिल’ पत्रिका द्वारा भोजपुरी सिनेमा के लिए किया जाने वाला यह प्रयास बेहद ही सराहनीय है.

नवोदित भोजपुरी कलाकार विमल पांडेय ने कहा कि बीते साल ‘सरस सलिल’ ने भोजपुरी सिनेमा के लिए जो शुरुआत की थी, वह अपने एक नए मुकाम की तरफ बढ़ रही है.

फिल्म डायरैक्टर पराग पाटिल ने इस आयोजन के सफलता की कामना की. फिल्म निर्माता किशोर यादव ने इस अवार्ड को ले कर कहा कि ‘सरस सलिल’ पत्रिका ने भोजपुरी सिनेमा को आगे बढ़ाने में अपने लेखों और इंटरव्यू के जरीए एक अलग ही भूमिका निभाई है.

इस के अलावा शुभकामनाएं देने वालों में राज प्रेमी, यश मिश्रा, देव सिंह, पूनम दुबे, सोनालिका प्रसाद, गुंजन पंत, अनूप अरोड़ा, राहुल श्रीवास्तव, लोटा तिवारी, धामा वर्मा, कृष्णा कुमार, बालेश्वर सिंह, समर्थ चतुर्वेदी, संजना राज, शैलेंद्र श्रीवास्तव, सुप्रिया प्रियदर्शनी, कनक पांडेय, सीपी भट्ट, संजना सिल्क, रविशंकर मिश्र, प्रिंस सिंह राजपूत, देवी कुमार, रूपा सिंह, कनक यादव, वीरू यादव, अरुण राज समेत सैकड़ों भोजपुरी कलाकार शामिल हैं.

ये भी पढ़ें- भोजपुरी स्टार रवि किशन बने आधुनिक भारत के सबसे विवादित गुरु ओशो

रंगारंग नाइट में होगा धमाल

इस अवार्ड शो में जहां एक तरफ भोजपुरी फिल्मों और फिल्मी हस्तियों को अवार्ड दिया जाएगा, वहीं दूसरी तरफ 28 फरवरी की शाम 6 बजे से डांस, गाने और कौमेडी नाइट्स से भी धमाल मचेगा.

इस अवार्ड शो में दर्शकों की ऐंट्री फ्री होगी, लेकिन इस के लिए उन्हें अपने साथ निमंत्रणपत्र जरूर लाना होगा.

और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...