चैनलों के डिसटीब्यूशन से करोड़ों रुपए की कमाई का मायाजाल दिखाकर, दूर नोएडा में बैठ छत्तीसगढ़ की एक महिला के साथ बड़े ही आसानी से करोड़ों की ठगी हो गई.
ठगी की यह अपने आप में एक बेमिसाल कहानी है जो आपको बताती है कि ठग और ठगी का स्वरूप कितना विस्तार लिए हुए होता है. थोड़ी सी भी नादानी और लापरवाही आपको आपके बेशकीमती धन से महरूम कर सकती है.
आज छत्तीसगढ़ की राजधानी में घटित ऐसी ही एक घटना सुर्ख़ियों का सबब बनी हुई है. दरअसल हुआ यह कि रिलायंस बिग टीवी और टेक्नोलॉजी इंडिपेंट टीवी के डायरेक्टर विवेक प्रकाश को राजधानी की पुलिस ने गिरफ्तार किया है. रायपुर गुढ़ियारी की रहने वाली प्रीति मुंदड़ा पुलिस के पास पहुंची और शिकायत बताया कि किस तरह उसके साथ 1-2 करोड़ नहीं बल्कि 16 करोड़ों रुपए की ठगी हुई है.

पुलिस ने इस पर मामला दर्ज किया और जांच-पड़ताल प्रारंभ हो गई  पुलिस ने कथित रूप से आरोपी नोएडा से पकड़ा है. प्रीति ने अपनी शिकायत में कहा कि आरोपी ने उन्हें छत्तीसगढ़ जोनल डिस्ट्रीब्यूटर बनाने का झांसा देकर 16 करोड़ की ठगी की है.

crime

प्रीति ने पेंटल टेक्नोलॉजी इंडिपेन्टेड टीवी कंपनी के हेड अतुल मिश्रा, विवेक प्रकाश और अजय राठौर सहित कई डायरेक्टरों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई . प्रीति के अनुसार  उनको प्रलोभन दिया गया था कि 500 चैनलों का प्रकाशन और पूरे प्रदेश में रिटेलर रूप में लाखों रुपए कमीशन मिलेगा. आरोपियों ने अलग-अलग बैंक खातों में 16 करोड़ रूपये जमा करा लिए बाद में उन्हें अहसास हुआ  की उसके साथ ठगी हो गयी है. पुलिस के अनुसार ऐसे ही देश भर के हजारों लोगों को ठगा  गया है.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 महीना)
USD2
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...