अक्तूबर 1996 को उत्तर प्रदेश के लखनऊ में जन्मी उर्फी जावेद कम उम्र में ही अपने घर से भाग कर मुंबई आ गई थी. नवंबर 2021 को उस ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट में एक वीडियो शेयर किया जिस में उस ने बहुत ही छोटी ड्रैस पहन रखी थी. ड्रैस में एक चैन लगी हुई थी. वीडियो में वह अपनी चैन को खोल कर अपनी फिगर दिखाती हुई नजर आई थी. इस के बाद कुछ छोटेमोटे टीवी सीरियल रोल्स और बिग बौस ओटीटी के कारण उसे पहचाना जाने लगा. वैसे उस की मुख्य पहचान हमेशा से उस के अजीबोगरीब पहनावे को ले कर ही रही है.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Uorfi (@urf7i)


उर्फी इंस्टाग्राम पर अकसर अपने ऊटपटांग फैशन सैंस से लोगों का दिमाग गरम करती नजर आती है. उस के वीडियोज और रील्स पर तारीफ के इक्कादुक्का ही मैसेज रहते हैं. बाकी के सारे मैसेज हेटर्स के होते हैं जो उसे जीभर गालियां देते हैं. बहुत से लोग उसे कपड़े पहनने का सलीका सिखाते और सुधर जाने की सीख देते भी दिखते हैं.

उर्फी के जीवन का एक ही मकसद है और वह है सोशल मीडिया पर दिखना. इस के लिए कभी उस ने कीवी फ्रूट से ड्रैस बनाई, कभी रस्सियों से, कभी ब्लड्स से, कभी पिज्जा से, कभी हैंडबैग, कभी फोन के वायर, कभी टेप से, कभी धागे से, कभी साइकिल की चेन से, कभी शीशे से तो कभी अक्षरों से ऐसी ड्रैसेस बनाईं जिन्हें देखने के बाद सोशल मीडिया पर यूजर्स ने अपना सिर पकड़ लिया. मतलब यह कि उस के हाथ में जो चीज आती है उसी से कपड़े बना लेती है. वह कभीकभी टौपलेस भी नजर आती है. एक बार तो ऊपर के हिस्से को ढकने के लिए वह केवल 2 गिलास थामे भी नजर आ चुकी है. कभी उर्फी ब्रा की जगह पंख लगाए नजर आती है. उस के बदन पर नाममात्र के कपड़े या कुछ चीजें होती हैं जो इतनी भद्दी, बेहूदी और हास्यास्पद होती हैं कि लोगों की आंखें फटी रह जाती हैं.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Uorfi (@urf7i)

ऊलजलूल विवाद में फंसती उर्फी

कोई उसे नौटंकी कहता है, कोई पागल, कोई नमूना, कोई कार्टून तो कोई मैंटल कहता है पर उसे कोई फर्क नहीं पड़ता. वह वही करती है जो उसे लोगों का ध्यान खींचने के लिए करना होता है. कभी खिलौनों वाली कार से ड्रैस बना लेती है, कभी पैंट को टौप की तरह पहन लेती है तो कभी कोट को हैंगर के साथ अपने सिर के ऊपर चढ़ा लेती है. कभी बदन के कुछ छिपाने वाले हिस्सों को छोटे फूलों से आधाअधूरा ढकने का दिखावा करती है तो कभी सीपियों से. वह हमेशा अपने पहनावे को ले कर ट्रोल होती रहती है. एक बार उर्फी ने पैंट के साथ क्रौप टौप पहना और पैंट के बटन खुले रखे. अपने अजीब से पहनावे और बेढंगे कपड़ों की वजह से वह हमेशा लोगों की नजर में आई है.

कुछ समय पहले ऐक्टर फैजान अंसारी ने उर्फी जावेद को ‘ट्रांसजैंडर’ तक कह डाला. फैजान ने कहा कि जिस तरह से उर्फी जावेद माहौल को गंदा कर रही है उस तरह कोई लड़की नहीं बल्कि किन्नर ही कर सकता है. उर्फी पर एक वकील ने सोशल मीडिया और सार्वजनिक मंच पर अवैध व अश्लील हरकतें करने का आरोप लगाया था. लेखक चेतन भगत ने आरोप लगाया था कि उर्फी अपने कपड़ों के जरिए लड़कों को विचलित व भ्रमित कर रही हैं.

इसी तरह एयरपोर्ट में जब पैपराजी उस की फोटो लेने के लिए उस के पीछे भागे, तभी एक अंजान उम्रदराज शख्स ने उस को देख कर कमैंट किया, ‘तुम ऐसे कपड़े पहन कर देश का नाम खराब कर रही हो.’ उर्फी गुस्से में बोली, ‘आप के बाप का कुछ नहीं जा रहा.’

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Uorfi (@urf7i)


ऐसे किस्से उर्फी के जीवन में आम हैं. सोशल मीडिया पर ऐक्टिव रहना या नाम बनाना अलग बात है मगर नजर आने के लिए बदनाम होना समझ नहीं आता. ऐसे नमूने कम ही पैदा होते हैं.

और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...