12 जून, 2019. मध्य प्रदेश के मंदसौर की बात है. इस रात जीवागंज इलाके का बाशिंदा चंद्रशेखर अपनी अलग रह रही बीवी मंजू के पास गया और उस के साथ मारपीट की.

पुलिस में की गई अपनी रिपोर्ट में मंजू ने बताया कि शौहर ने यह मारपीट तलाक चाहने के एवज में की थी. पुलिस ने चंद्रशेखर के खिलाफ मारपीट का मामला दर्ज कर उसे जेल भेज दिया.

* दूसरा मामला फरीदाबाद, हरियाणा का है. 12 जून, 2019 की ही रात को पुलिस को एक औरत झाडि़यों में घायल हालत में मिली थी.

पुलिस ने जब मामले की जांच की तो पता चला कि तृषा नाम की इस औरत पर जानलेवा हमला उस के ही शौहर एनआईटी 3 में रहने वाले राजन अदलखा ने किया था.

राजन ने पुलिस को बताया कि तृषा से उस का तलाक का मुकदमा अदालत में डेढ़ साल से चल रहा है. इस के लिए उसे बारबार अदालत के चक्कर लगाने पड़ रहे हैं, जिसे ले कर उस के मन में रंजिश आ गई थी, इसलिए बहस हो जाने के बाद उस ने बीवी पर पत्थर व चाकू से हमला किया.

* तीसरा मामला हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर जिले का है. 1 जून, 2019 को आरती शर्मा ने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई कि उस का शौहर आएदिन उसे तलाक के लिए मारतापीटता रहता था. उस ने तलाक देने से मना किया तो शौहर ने उस के मुंह में फिनाइल उड़ेल दी.

* चौथा मामला 17 जून, 2019 का है. बिहार के भागलपुर जिले के कसबे नवगछिया में स्वीटी जायसवाल के हाथ की नस उस के शौहर और ससुराल वालों ने इसलिए काट दी कि वह तलाकनामा पर दस्तखत नहीं कर रही थी.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 महीना)
USD2
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...