सवाल

मेरा बौयफ्रैंड और मैं कालेज टाइम से साथ हैं. कालेज में हम दोनों की फ्रैंडशिप दोस्ती से ज्यादा कुछ नहीं थी. कालेज खत्म होने के बाद 3 साल तक हम दोनों एकदूसरे से खास नहीं मिले लेकिन जैसे ही हम दोनों की जौब लगी, अचानक से हम दोनों के बीच मेलजोल बढ़ता गया और एक दिन उस ने मुझे प्रपोज कर दिया.

अब हाल यह है कि मैं उस के बगैर एक दिन भी नहीं रह सकती. पिछले हफ्ते हम दोनों के बीच किसी बात पर  झगड़ा हुआ और इतना बढ़ गया कि वह मुझसे अब बात नहीं कर रहा. मुझे अपनी गलती का एहसास हो गया है लेकिन उस का गुस्सा खत्म होने का नाम नहीं ले रहा. समझ नहीं आ रहा उसे कैसे मनाऊं?

जवाब

अगर आप की किसी गलती के कारण आप का ब्रौयफ्रैंड नाराज हो गया है, तो आप उसे मनाने के लिए सौरी बोलिए. उस से कह सकती हैं कि मु  झे अपनी गलती का एहसास हो गया है और मैं दोबारा ऐसी गलती नहीं करूंगी. अगर वह फिर भी न माने तो उस से 3 शब्द बोलने हैं- ‘आई लव यू’. ये 3 शब्द ऐसे होते हैं जिन से अच्छे से अच्छे लड़के पिघल जाते हैं. बात तब भी न बने, तो उसे आई मिस यू का मैसेज भेजें. आजकल व्हाट्सऐप, फेसबुक, इंस्टाग्राम हर कोई इस्तेमाल करता है.

आप का बौयफ्रैंड लेकिन हद से ज्यादा गुस्सा है तो उस से बिना बताए मिलने जाएं. इस बात की गारंटी है कि आप को देख वह खुशी महसूस करेगा और गुस्सा भी शांत हो जाएगा. बौयफ्रैंड को मनाने के लिए उस से फोन पर रोमांटिक बातें भी कर सकती हैं. पहले वह आप को चुप रहने को बोलेगा, लेकिन आप चुप नहीं होइए. अपनी बात करती रहें तो वह आप की बातें सुनने लगेगा और इस प्रकार आप की समस्या भी सौल्व हो जाएगी.

अगर आपकी भी ऐसी ही कोई समस्या है तो हमें इस ईमेल आईडी पर भेजें- submit.rachna@delhipress.biz
 
सब्जेक्ट में लिखे…  सरस सलिल- व्यक्तिगत समस्याएं/ Personal Problem
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...