सवाल

मेरी अभी हाल ही में शादी हुई है. अरेंज मैरिज है और हम दोनों परिवार से दूर बेंगलुरु में रहते हैं क्योंकि पति की जौब यहीं पर है. थोड़े दिन तो सब ठीक रहा लेकिन अब पति मुझे कुछ बुझे बुझे से नजर आते हैं. मैं समझ नहीं पा रही कि आखिर कैसे पति के साथ अपने रिश्ते को प्यारभरा और खुशहाल बनाऊं?

ये भी पढ़ें- मैं कोर्ट मैरिज करना चाहता हूं, क्या करूं?

जवाब

आप के पति परिवार से दूर रह रहे हैं, इसलिए यह कारण भी हो सकता है उन के उदास रहने का. वे वहां अपने परिवार को मिस कर रहे होंगे. लेकिन सवाल नौकरी का है तो स्थिति को स्वीकारना होगा.

लेकिन समझ नहीं आता, आप की नईनई शादी हुई है. आप को तो अपने प्यार में पति को ऐसे डुबो देना चाहिए कि उन्हें उदासी दूरदूर तक न घेरे. अभी तो आप के शादी के शुरुआती दिन हैं. अपने रिश्ते में स्पार्क बना कर रखें. वक्त के साथसाथ देखिएगा रिश्ता और प्यारभरा होता जाएगा. आप एकदूसरे के साथ वक्त बिताने के अलगअलग तरीके खोजें और साथ ही उन्हें मस्ती से भरपूर बनाएं. आप यह देखने की कोशिश करें कि ऐसी कौन सी चीज है जो आप के रिश्ते को स्पाइसअप करती है.

अपने पति की तारीफ करने में कंजूसी न करें. उन्हें बताएं कि आप को उन में क्या अच्छा लगता है. इस से न सिर्फ उन्हें अच्छा लगेगा बल्कि रिलेशन में प्यार भी बढ़ता है. अपनेआप को आकर्षक बना कर रखें. पति के साथ ज्यादा से ज्यादा वक्त बिताएं. साथ में घूमने जाएं, खाना बनाएं, घर के काम करें, ऐसा करने से रिश्ते और मजबूत बनते हैं. ये सब बातें फौलो करें, फिर देखिएगा कैसे आप के पति खुश रहते हैं.

ये भी पढ़ें- मेरी कोई गर्लफ्रैंड नहीं है, क्या करूं?

अगर आपकी भी ऐसी ही कोई समस्या है तो हमें इस ईमेल आईडी पर भेजें- submit.rachna@delhipress.biz
 
सब्जेक्ट में लिखे…  सरस सलिल- व्यक्तिगत समस्याएं/ Personal Problem
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...