दो वर्षों से बौलीवुड में चर्चा रही है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन व कृतित्व को लेकर बायोपिक फिल्म बनने जा रही है. इसी के साथ खबर आयी थी कि इस फिल्म में अभिनेता व सांसद परेश रावल इसमें नरेंद्र मोदी का किरदार निभा रहे हैं. परेश रावल ने 2018 में स्वयं एक मुलाकात में कहा था- ‘‘प्रधानमंत्री के जीवन पर फिल्म बन रही है. जिसमें मैं नरेंद्र मोदी की भूमिका निभा रहा हूं. मैने फिल्म की पटकथा पढ़ी है. पटकथा जिस तरह से लिखी गयी है, उससे मैं बहुत खुश हूं. अब मुझे इस फिल्म में काम करने में मजा आएगा. इसकी शूटिंग सितंबर माह से शुरू होगी. मेरे लिए यह चुनौतीपूर्ण फिल्म होगी. ’’मगर पर्दे के पीछे बहुत कुछ घटा. उसके बाद सितंबर में इस फिल्म की शूटिंग शुरू न हो सकी.

उसके बाद दिसंबर माह में खबर आयी कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बायोपिक फिल्म बनने जा रही है, जिसमें मोदी का किरदार अभिनेता विवेक ओबेराय निभाने वाले हैं. अब जबकि महाराष्ट् के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडनवीस ने मुंबई में आयोजित एक खास समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बायोपिक फिल्म ‘‘पी एम नरेंद्र मोदी’’ का पहला पोस्टर जारी किया, तो पोस्टर देखकर लोगों से अच्छी प्रतिक्रियाएं नहीं आ रही हैं. बौलीवुड का एक तबका जरुर इस पोस्टर और विवेक ओबेराय की तारीफ कर रहा है.

ज्ञातव्य है कि फिल्म ‘‘पी एम नरेंद्र मोदी’’ में नरेंद्र मोदी का किरदार विवेक ओबेराय निभा रहे हैं, जो कि इससे पहले ‘‘कंपनी’’, ‘‘ओमकारा’’, ‘‘कृष 3’’ जैसी  फिल्मों में खलनायक या माफिया डौन के किरदार सहित कई अन्य तरह के किरदार निभा चुके हैं. फिल्म के निर्देशक उमंग कुमार हैं, जो कि ‘मैरी कौम’ व ‘सरबजीत’ फिल्मों का निर्देशन कर चुके हैं. इस फिल्म का निर्माण संदीप सिंह के साथ मिलकर सुरेश ओबेराय कर रहे हैं. सुरेश ओबेराय, विवेक ओबेराय के पिता हैं और वह राखी गुलजार के साथ ‘श्रृद्धांजली’ सहित तमाम बेहतरीन फिल्मों में अपने अभिनय का जलवा दिखा चुके हैं. जब पिता फिल्म का निर्माता हो, तो स्वाभाविक है कि वह अपने अभिनेता पुत्र को ही मुख्य किरदार निभाने का अवसर देगा. फिल्म के दूसरे निर्माता संदीप सिंह इससे पहले ‘‘सरबजीत’’, ‘‘भूमि’’ फिल्मो का सहनिर्माण कर चुके हैं. संदीप सिंह के खिलाफ मार्च 2018 में मौरीशस में अवयस्क बालक का यौन शोषण का आरोप लगा था, जिसका संदीप सिंह ने खंडन किया था.

बहरहाल, सोमवार, सात जनवरी को जारी फिल्म ‘‘पी एम नरेंद्र मोदी’’ के पहले पोस्टर में विवेक ओबेराय प्रधानमंत्री मोदी के लुक में खादी का कुर्ता पहने हुए नजर आ रहे हैं. बौलीवुड का एक तबका जहां इसकी तारीफ कर रहा है, वहीं अधिकांश लोग दावा कर रहे हैं कि विवेक ओबेराय बिलकुल फिट नही बेठते.

इसी बीच परेश रावल ने पुनः दावा कर दिया है कि पर्दे पर प्रधानमंत्री मोदी का किरदार उनसे बेहतर कोई नहीं निभा सकता.

Tags:
COMMENT