सरस सलिल विशेष

भले ही सनी लियोनी की फिल्में बौक्स औफिस पर कुछ खास कमाल न दिखा रही हो. लेकिन उनकी पौपुलैरिटी में कोई कमी नहीं आई है. तभी तो बौलीवुड की हौट एक्ट्रेस में शुमार और पूर्व पौर्न स्टार सनी लियोनी एक बार फिर चर्चा में हैं. इस बार चर्चा की वजह उनकी कोई फिल्म या आइटम सौंग नहीं बल्कि कुछ और है. दरअसल, राजधानी दिल्ली के मशूहर मैडम तुसाद म्यूजियम में अब एक्ट्रेस सनी लियोनी का मोम का पुतला भी लगाया जाएगा.

bollywood

इसकी पुष्टि उनकी तस्वीरों से हो रही है, जो सोशल मीडिया में वायरल है. इस साल के अंत में सनी लियोनी के मोम के पुतले का लोकार्पण होगा. खुद सनी लियोनी ने ट्वीट कर इसकी जानकारी सोशल मीडिया पर दी है.

इससे पहले इस म्यूजियम में कटरीना कैफ, माधुरी दीक्षित, करीना कपूर खान, सलमान खान, कपिल शर्मा, सचिन तेंदुलकर आदि सितारों के पुतले लगाए गए हैं.

bollywood

लंदन से सनी लियोनी के मापन के लिए विशेषज्ञों का एक दल मुंबई आया था. इस दल ने 200 से ज्यादा बार सनी का खास माप लिया, ताकि उनके शरीर जैसा ही पुतला तैयार किया जा सके.

वहीं, सनी ने टि्वटर पर ये जानकारी शेयर की है. उन्होंने कहा कि मैडम तुसाद म्यूजियम की आभारी हूं कि उन्होंने ये फैसला लिया. मैं रोमांचित महसूस कर रही हूं. मेरा मोम का पुतला होना पूरे तरीके से आनंदित करने वाला है.

सनी ने आगे कहा, मापन के दौरान यह पहला अनुभव रहा जब मैंने इतनी लंबी सिटिंग की. मैं पूरी टीम का शुक्रिया अदा करना चाहूंगी जिसने इसे एक अनूठा और यादगार अनुभव दिया. मैं अब पुतले के रूप में खुद को देखने के लिए उत्सुक हूं. इसका मुझे बेसब्री से इंतजार है.

bollywood

मर्लिन एंटरटेनमेंट इंडिया प्राइवेड लिमिटेड के जनरल मैनेजर और निदेशक अंशुल जैन ने कहा, सनी के पुतले की घोषणा करना हमारे लिए भी उत्साहित करने वाला अनुभव है और हम निश्चित रूप से कह सकते हैं कि इसके जरिए उनके लाखों फैन बहुत सारी सेल्फी के साथ कई यादगार लम्हें घर ले जा सकेंगे.

भले ही सनी लियोनी के कामों को लेकर लोग कितनी ही बातें करें लेकिन इसमें किसी को शक नहीं कि सनी लियोनी ने अपनी मेहनत से एक अलग मुकाम बौलीवुड में हासिल कर लिया है और उनकी लोकप्रियता में दिन दूना रात चौगुना इजाफा हुआ है.

bollywood

आपको बता दें कि एडल्ट दुनिया की बेताज मल्लिका रह चुकी सनी लियोनी का असली नाम नाम करनजीत कौर वोहरा है. बौलिवुड में आने से पहले सनी पौर्न की दुनिया में व्यस्त थीं. हालांकि सनी का पहले ऐसा कोई इरादा नहीं था और वह नर्सिंग की पढ़ाई कर रही थीं. 15 साल की थीं सनी, जब उन्होंने जर्मन बेकरी में अपनी पहली नौकरी की.

उन्होंने साल 2010 में बिग बौस सीजन 4 के जरिये भारतीय सरजमीं पर कदम रखा जिसने उनके बौलीवुड में आने के रास्ते खोल दिये. लियोनी को पूजा भट्ट ने अपनी फिल्म ‘जिस्म 2’ से पहला ब्रेक दिया. तमाम हौट और इंटिमेट सींस होने के बावजूद फिल्म फ्लाप हो गयी और सन्नी को कुछ फायदा नहीं हुआ.

फिर सनी की मुलाकात एकता कपूर से हुई जिसने उनके तरक्की के रास्ते खोल दिये. एकता कपूर ने सनी लियोनी की इमेज लोगों के दिमाग में चेंज करने के लिए ‘शूट आउट वडाला’ में उन्हें आयटम गर्ल ‘लैला’ के रूप में पेश किया. इसके बाद मार्च 2014 में रिलीज हुई एकता की ‘रागिनी एमएमएस 2’ जिसने सनी लियोनी को बौलीवुड की बेबीडौल बना दिया.