सरस सलिल विशेष

जानी-मानी फिल्म अदाकारा सिएरा पेटन ने खुलासा किया है कि कैसे करियर की शुरुआत कर रही लड़कियों को न्यूड सीन करने के लिए मजबूर किया जाता है. एक खबर के मुताबिक, सिएरा जब महज 18 साल की थीं, तब उन्हें साल 2007 में आई फिल्म ‘फ्लाइट औफ फ्यूरी’ में मशहूर अभिनेता स्टीवन सीगल के साथ काम करने का मौका मिला था.

रोमानिया में प्रोफेशनल एक्टिंग जौब के रूप में यह उनकी पहली फिल्म थी. इस फिल्म की शूटिंग के दौरान सेट पर जाने से पहले न तो फिल्म के प्रोड्यूसर और न ही एजेंट ने उन्हें फिल्म की स्क्रिप्ट दिखाई थी. सिएरा ने पहली बार स्क्रिप्ट हवाई जहाज में पढ़ी थी. इस स्क्रिप्ट को पढ़ने के बाद उन्होंने पाया कि उसमें एक ऐसा सीन है, जिसमें अभिनेत्री को नहाने के बाद नग्नावस्था में बाहर आते हुए दर्शाया जाएगा.

इस पर बात करते हुए सिएरा ने कहा, “मैं बहुत अचंभित हो गई थी और मेरी प्रतिक्रिया ऐसी थी कि ‘यह मेरा किरदार है’. मेरे दिल ने धड़कना शुरू कर दिया था.” रिपोर्ट के मुताबिक, सिएरा सेट पर किसी को नहीं जानती थीं और उस समय उनके पास इतने पैसे भी नहीं थे कि वे इंटरनेशनल फोन कर किसी अपने से बात कर सकें.

bollywood

सिएरा ने फैसला किया कि उन्हें हार नहीं माननी है और कामयाबी के शिखर को छूना है. सिएरा ने हिम्मत जुटाई और उन्होंने स्टीवन सीगल के ट्रेलर में जाकर उनसे संपर्क किया. फिल्मों में आने का अवसर देने के लिए सीगल का शुक्रिया अदा करने के बाद सिएरा ने उनसे कहा कि उन्हें न्यूड सीन के बारे में नहीं बताया गया था और यह सीन करने में वे असहज हैं.

सिएरा की बात सुनने के बाद सीगल ने उन्हें बाहर भेज दिया और कुछ पुरुषों को अपने ट्रेलर में बुलाया. इसके बाद अभिनेता ने सिएरा से बातचीत करने के लिए उन्हें फिर से बुलाया. सभी के सामने उन्होंने कहा कि क्या सच में यह न्यूड सीन नहीं कर रही हैं? क्या ये केवल अपना टौप नहीं निकाल सकती? वहां मौजूद अन्य लोगों में से किसी एक व्यक्ति ने कहा, “तुम जानती हो, तुम्हें इसके लिए हायर करने के लिए हमने अपनी गर्दन तक को दांव पर लगा रखा है.”

अभिनेत्री के अनुसार, फिल्म और टीवी जगत में न्यूड सीन्स को करने के लिए अभिनेत्रियों को मजबूर किया जाता है. अभिनेत्रियों को गाली-गलौच से लेकर धमकियों तक का सामना करना पड़ता है. दिसम्बर 2017 के एक खबर के अनुसार, मशहूर अभिनेत्री सलमा हायेक ने कहा था कि प्रोड्यूसर हार्वे वींस्टन ने उन्हें धमकी दी थी कि वे 2002 में आई फिल्म ‘फ्रीडा’ का प्रोडक्शन बंद कर देंगे, अगर वे एक अन्य महिला के साथ पूरी तरह से न्यूड होकर सेक्स सीन नहीं करेंगी. इसी तरह अभिनेत्री साराह जेसिका पार्कर और डेबरा मेसिंग ने भी एक अन्य प्रोड्यूसर पर इसी तरह के आरोप लगाए थे.

VIDEO : ये हेयरस्टाइल आपके लुक में लगा देगी चार चांद 

ऐसे ही वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक कर SUBSCRIBE करें गृहशोभा का YouTube चैनल.