उस रात मेरी सांसें तेज रहीं. बेचैनियां साथ रहीं और मैं करवटें बदलती रही. सुबह उठते ही कालेज जा कर तुम्हें बताती हूं, यह सोच कर सोने की कोशिश करती रही और अगले दिन...

आज तुम ने मुझे वहां मिलने बुलाया था जहां हम रोज 2 सालों से मिला करते थे. मैं ने हमेशा पूछा था तुम से कि हमारा रिश्ता क्या है. पर तुम हमेशा मौन रहे. पता नहीं तुम्हें चुप रहना इतना क्यों भाता था. कभी शब्दों में सजासंवार कर तुम ने मुझे से नहीं कहा कि तुम्हें मुझसे प्यार है. पर तुम्हारी आंखों ने, तुम्हारे हावभाव ने सारे राज खोले हैं.

आज जब तुम मेरे समक्ष यों शांत खड़े हो, तो दिल बैठा सा जा रहा है. तुम फिर मौन हो. होंठ जैसे जम से गए हैं. तुम्हारी नजरें जमीन में गड़ सी गई हैं. ये सब बातें प्रमाण हैं इस बात की कि यह मुलाकात हर मुलाकात से कुछ अलग है.

दिल कह रहा है, कुछ घटने वाला है जो मुझे बिखेर देगा. मन शंकाओं से भरा और नजरें एकटक तुम्हें देख रही हैं.

तभी मैं ने अपनी सारी शक्ति एकत्रित कर अपने हाथों को उठाया है. मैं ही जानती हूं, मेरे हाथों को तुम्हारे कंधे तक पहुंचने में कितना संघर्ष करना पड़ा है. जैसे ही तुम ने मेरा स्पर्श पाया, तुम चौंके हो और तुम्हारी कमल जैसी आंखों में बूंदें यों तिलमिला रही थीं जैसे कमल के फूलों पर पानी की बूंदें, परंतु यह वैसा सुखद एहसास नहीं था.

Short Story: मुझे तो कुछ नहीं चाहिए

मैं ने अपने मन की बेचैनियों को लगाम देते हुए अपने थरथराते होंठों के साथ पूछा था तुम से, ‘क्या हुआ प्रिय अभी, कहो, मेरी जान जा रही है.’ और तुम ने कुछ नहीं कहा था. तुम से जीवन में पहली बार चिढ़ कर कहा था मैं ने, ‘अब क्या जान लोगे मेरी?’

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 महीना)
USD2
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...