लेखक - हेमंत कुमार

आज किसी भी इनसान को दिमागी बीमारी होने पर डाक्टरों से ज्यादा तांत्रिको के पास ले जाया जाता है, जिस से उन्हें कोई फायदा तो छोड़ो सिर्फ नुकसान ही होता है. कुछ ऐसा ही नुकसान रिम्मी के साथ भी हो सकता था, अगर वक्त पर विजय न आता. तो चलिए देखते हैं कि क्या हुआ था, उस दिन रिम्मी के साथ...

अचानक रिम्मी को ‘पेरानौयड पर्सनैलिटी डिसऔर्डर’ नाम की बीमारी के कुछ दौरे ही पड़े होंगे कि मां झट से गईं और चप्पल से रिम्मी पर अनगिनत वार करती चली गईं.

हां, हालांकि उन्हें ये बहुत बाद में पता चला कि रिम्मी की यह दौरे पड़ने वाली बात एक बीमारी ही है, जिसे मैडिकल साइंस में ‘पेरानौइड पर्सनैलिटी डिसऔर्डर’ कहा जाता हैं, वरना उस दिन रिम्मी की मां ने तो किसी ऊपरी साए का चक्कर समझ कर उस साए पर चप्पलों की बरसात कर दी थी, जबकि दर्द रिम्मी को सहना पड़ रहा था.

रिम्मी की मां ने उस की इस दौरे पड़ने वाली बात को समाज से छिपाए रखा शायद इसलिए, क्योंकि रिम्मी की शादी 1 साल पहले ही विजय से तय हो चुकी थी.

विजय पढ़ेलिखे परिवार का सुशील और गुणवान लड़का था और पेशे से एक अच्छाखासा बिजनेसमैन भी. रिम्मी और विजय दोनों ही एकदूसरे को कालेज से पसंद भी करते आए थे. ऐसे में मां नहीं चाहती थी कि किसी भी प्रकार से महल्ले वालों को रिम्मी की इस बीमारी के बारे में पता चले और इतना अच्छा ससुराल हाथ से निकल जाए.

ये भी पढ़ें- बुलडोजर : कैसे पूरे हुए मनोहर के सपने

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 महीना)
USD2
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...