चील उस हट्टेकट्टे सलोने खरगोश को रोज देखती और जितना वह उसे देखती, उतना ही उस का मन शिकार करने का होता. आखिरकार उस ने उस खरगोश को अपना शिकार बनाने का मन बना ही लिया. वह उस के ऊपर मंडराने लगी. फिर एक दिन मौका देख कर उस ने उस खरगोश पर झपट्टा मारा और उसे अपने मजबूत पंजों में जकड़ लिया. चील की पकड़ इतनी मजबूत थी कि बेचारा खरगोश पंजों में कसमसा कर रह गया.

रोशनी को वह गबरू नौजवान बहुत भा गया था. वह सजधज कर ठेले पर सब्जी बेचने निकलता था. रोशनी की नजर इसी सब्जी बेचने वाले राजपाल पर थी.

रोशनी का पति शशिकांत एक स्कूल में म्यूजिक टीचर था. उन के दोनों बच्चे भी उसी स्कूल में पढ़ते थे. उन के स्कूल जाने के बाद रोशनी घर में अकेली रह जाती थी. घर में उस के करने के लिए कोई खास काम नहीं होता था, क्योंकि घर का ज्यादातर काम शशिकांत ही करता था.

खाली दिमाग शैतान का घर... रोशनी मन ही मन राजपाल के संग रंगीन सपने देखती... उस के संग रंगरलियां मनाती. इन सपनों को सच करने के लिए रोशनी ने कोशिशें शुरू कर दीं. वह राजपाल से तब सब्जी खरीदती, जब कोई और औरत उस के पास न होती. वह उस से हंसीमजाक करती.

एक दिन रोशनी ने मुसकराते हुए राजपाल से बड़ी अदा के साथ कहा, ‘‘राजपाल, तुम मुझे बड़े अच्छे लगते हो. बहुत स्मार्ट हो तुम.’’

‘‘रोशनी मैडम, आप भी कम खूबसूरत नहीं हैं,’’ राजपाल ने मौके का फायदा उठाते हुए कहा.

दोनों के बीच बातचीत का सिलसिला शुरू हुआ, तो थमने का नाम नहीं लेता था. रोशनी राजपाल से 8-10 साल बड़ी थी. वह उस को अपने इशारों पर नचा रही थी. बहुत जल्दी दोनों की दोस्ती परवान चढ़ गई.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 महीना)
USD2
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...